हमें न्याय कैसे मिलेगा साहब! यहां दुकानों पर चला बुलडोजर , महिलाओं के विरोध पर मिला अल्टीमेटम

Bulldozer Action in MP: बुलडोजर एक्शन पर दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन ने बिना किसी नोटिस या जानकारी के उनकी दुकानों पर अचानक करवाई की है. साप्ताहिक सब्जी मंडी में 20-25 साल से उनकी दुकानें बनी हुई हैं, जिन्हें प्रशासन अचानक तुड़वा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bulldozer Action in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna) जिले में अजयगढ़ की साप्ताहिक सब्जी मंडी (Vegetable Market) में बनी लगभग तीन दर्जन से अधिक दुकानों में अचानक बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. अजयगढ़ नगर परिषद (Ajaygarh Municipal Council), राजस्व (Revenue Team) व पुलिस (Police) की संयुक्त टीम के द्वारा साप्ताहिक सब्जी मंडी मे बनी अस्थाई दुकानों को ध्वस्त करने की कार्य वाही शुरू की गई. एक के बाद एक दुकान पर जब प्रशासन का बुलडोजर एक्शन शुरू हुआ तो हड़कंप मच गया, दुकानदार अचानक प्रशासन के बुलडोजर एक्शन की कार्यवाही का विरोध करने लगे सैकड़ो की संख्या में दुकानदार महिलाएं कार्रवाई के विरोध में हंगामा करने लगी. दुकानदारों के विरोध को देखने के बाद प्रशासन ने 2 दिन का अल्टीमेटम देकर करवाई रोक दी है.

दुकानदारों का क्या कहना है?

बुलडोजर एक्शन पर दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन ने बिना किसी नोटिस या जानकारी के उनकी दुकानों पर अचानक करवाई की है. साप्ताहिक सब्जी मंडी में 20-25 साल से उनकी दुकानें बनी हुई हैं, जिन्हें प्रशासन अचानक तुड़वा रहा है.

Advertisement
नगर परिषद के सीएमओ का कहना है कि साप्ताहिक सब्जी मंडी में अस्थाई अतिक्रमण को हटाकर शासन के द्वारा नवीन व्यवस्थित दुकानों का निर्माण कराया जाना है जिसका टेंडर भी परिषद के द्वारा किया गया है, सभी अस्थाई दुकानदारों को परिषद के द्वारा नोटिस भी चस्पा किया गया था. अस्थाई दुकानदार उक्त मामले में रोक के लिए उच्च न्यायालय जबलपुर भी याचिका पीटिशन फाइल कर चुके हैं जिस पर हाई कोर्ट के द्वारा दुकानों को अवैध माना गया है.

परिषद के द्वारा साप्ताहिक सब्जी मंडी में नवीन दुकानों का निर्माण कार्य कराया जाना है, निर्माण कार्य के बाद नगर परिषद उक्त अस्थाई दुकानदारों को बोली के आधार पर दुकान भी उपलब्ध कराएगी. जानकारी के अनुसार चुनाव व मतदान के बाद प्रशासन की इस कार्यवाही से लोगो में बहुत गुस्सा है. ये बड़ी कार्यवाही है अभी चुनाव के बीच लोगों का कहना है हमारे बाप-दादा की दुकान थी, इतने वर्ष से हम यह दुकान चला रहे है. अब इसका नुकसान कौन भरेगा. भरपाई कहां से होगी, इनकी गुहार है कि हमारे छोटे छोटे बच्चे हैं हमें न्याय कैसे मिलेगा साहब.

Advertisement

यह भी पढ़ें : फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों को पछाड़कर फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान बना ब्राजील

Advertisement

यह भी पढ़ें : म्यूजियम डे 2024: यहां थी भगत सिंह की पिस्तौल... BSF ने MP के संग्रहालय में संजोए हैं 300 दुर्लभ हथियार

यह भी पढ़ें : Ration Scam: देख रहा है... मुर्दे ले रहे हैं राशन, पंचायत भवन में है सरपंच और सचिव जी का कब्जा

यह भी पढ़ें : Recruitment Scam: जबलपुर के बैंक में बड़ा भर्ती घोटाला, कलेक्टर ने 27 नियुक्तियों को किया निरस्त

Topics mentioned in this article