Budhni bypoll ...तो शिवराज को फिर लग सकता है झटका, बुधनी से भार्गव का चुनाव प्रचार रथ हुआ वायरल

Byelections in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा उपचुनाव चुनाव के ऐलान के साथ ही अब प्रत्याशी चयन के लिए माथापच्ची शुरू हो गई है. इस बीच सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार से संबंधित एक फोटो वायरल हो रहा है. इसके बाद भाजपा में उम्मीदवार को लेकर हलचलें तेज हो गई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Bypoll 2024: मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल विधानसभा सीटों में से एक बुधनी में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से सीट खाली करने के बाद उपचुनाव होने जा रहे हैं. लेकिन अभी तक भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. हालांकि, इस बीच भाजपा की ओर से उम्मीदवार की घोषणा से पहले ही भाजपा के उम्मीदवार का चुनावी रथ तैयार होना शुरू हो गया है, जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

 विधानसभा क्षेत्र बुधनी से 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान विधायक निर्वाचित हुए थे . लेकिन, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान को भाजपा यहां से टिकट दे सकती है. अब जब कि बुधनी में विधानसभा उपचुनाव का ऐलान हो चुका है. हालांकि, अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रमाकांत भार्गव पूर्व सांसद बना दिए गए हैं और उनका प्रचार शुरू हो गया है. अगर ऐसा हुआ, तो ये शिवराज सिंह चौहान के परिवार के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि अगर ये वीडियो सही है, तो कार्तिकेय को लेकर जो चर्चा हो रही थी, वह चर्चा बन कर ही रह जाएगी.

ये है पूरी चुनावी प्रक्रिया

उल्लेखनीय है कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन की अधिसूचना का प्रकाशन 18 अक्टूबर  शुक्रवार को किया जाएगा. नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर  शुक्रवार निर्धारित है. नामांकन पत्रों की समीक्षा 28 अक्टूबर को की जाएगी और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर निर्धारित है. मतदान 13 नवम्बर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी. जिले की बुधनी विधानसभा क्षेत्रों में कुल 363 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Gwalior Crime: बैंक का सेंटर समझ लोगों ने किया पैसा जमा, 500 लोगों के 20 करोड़ लेकर भागा कियोस्क वाला

बुधनी विधानसभा में कुल 2,76,397 मतदाता हैं. जिनमें 1,43,111 पुरुष मतदाता, 1,33,280 महिला मतदाता और 6 अन्य मतदाता है. इसके अलावा, 194 सर्विस मतदाता हैं. बुधनी विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 1597 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके साथ ही 45 सेक्टर ऑफिसर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, 45 सेक्टर अधिकारी पुलिस और 5 फ्लाइंग स्क्वॉड दल बनाए गए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- NDTV पड़ताल: 'डीजे वाले बाबू' 13 साल के समर की आपने 'हत्या' की, CM के आदेश की भी अनदेखी

Advertisement