बीजेपी विधायक का दावा- पार्टी के सदस्य बनवाने के लिए मांगा ठेका, कहा- गिरावट पर अफसोस...

BJP MLA Ajay Vishnoi- मध्यप्रदेश में चल रहे भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर अब नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, पार्टी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने दावा किया है कि उनके पास एक फोन आया कि आप सदस्यता अभियान का ठेका उन्हें दे दें. उनके इस दावे के बाद कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

BJP MLA Ajay Vishnoi- मध्यप्रदेश में चल रहे भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर अब नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, पार्टी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने दावा किया है कि उनके पास एक फोन आया कि आप सदस्यता अभियान का ठेका उन्हें दे दें. उन्होंने कहा कि ऐसे तो लोग पैसों के दम पर सदस्य बढ़वाकर खुद को बड़ा नेता दिखाएंगे. उनके इस दावे के बाद कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है. 

विश्नोई ने एक्स पर लिखा, “भाजपा के सदस्य बनवाने हैं तो पैसा खर्च कीजिए आज… मेरे फोन पर फोन नंबर +917880298199 से फोन आया. ये एक एजेंसी का फोन था जो मेरे अकाउंट से भाजपा के सदस्य बनाने का ठेका मांग रहा था.  जाहिर है ऐसी और भी एजेंसी होंगी। जिनकी सेवाएं लेकर गणेश परिक्रमा करने वाले आधारहीन नेता संगठन की नजर में बड़े बनने की कोशिश में लगे होंगे.”

उन्होंने आगे लिखा, “ मैंने पहले भी कुछ लोग विज्ञापन छपवा कर, नेताओं के सम्मान, स्वागत और घर भीतर अपनी सेवाएं देकर नेता बनते देखा है. इस बार यह नया ट्रेंड देखने में आ रहा है, जहां पैसा खर्च करके अपने अकाउंट से बनने वाले सदस्यों की संख्या बढ़ाकर लोग बड़े नेता बनने में लगे है. इस गिरावट पर हम पुराने कार्यकर्ता अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते.” 

Advertisement

पटवारी का तंज- भाजपा के विधायक खोल रहे हैं पोल

अजय बिश्नोई के ट्वीट पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी एजेंसियों की मदद लेकर अपने सदस्यता अभियान के आंकड़े भी फर्जी तरीके से बढ़ा रही है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “फर्जी आंकड़ों का प्रचार-प्रसार कर अपना सदस्यता अभियान चलाने वाली भाजपा की पोल अब खुद भाजपा के विधायक ही खोल रहे हैं. भाजपा लगातार 20 वर्षों से अत्याचार, उत्पीड़न, भुखमरी और गरीबी में मध्य प्रदेश के आंकड़े बढ़ा ही रही है. अब एजेंसियों की मदद लेकर अपने सदस्यता अभियान के आंकड़े भी फर्जी तरीके से बढ़ा रही है.”

क्या बोले उमंग सिंघार? 

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर कहा कि बीजेपी के कुनबा बढ़ाने के फर्जीवाडे को बीजेपी के सीनियर लीडर और वरिष्ठ साहसी विधायक अजय विश्नोई जी ने सर्टिफिकेट दिया है. विश्नोई जी ने यह खुलासा किया है कि किस तरह से बीजेपी में मेंबर बनवाने के लिए ठेके लिए जा रहे हैं। अब वीडी शर्मा जी में थोड़ी सी भी शर्म बची हो तो ये इस सच को स्वीकार कर माफी मांगनी चाहिए. बीजेपी ने अपनी ही पार्टी में मेंबरशिप घोटाला कर दिया. 

Advertisement

वहीं कांग्रेस के उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि अजय बिश्नोई जैसे सीनियर विधायक अगर कह रहे हैं तो यह साफ है कि कांग्रेस जो आरोप लगाती थी वह झूठ नहीं थे, बल्कि सच्चे हैं. बीजेपी में पैसे देकर ही सदस्य बनाए जा रहे हैं. वैसे साफ हो गया है कि बीजेपी में किस तरीके से यह आंकड़े सामने आए हैं. मध्य प्रदेश बीजेपी पैसे देकर सदस्य बनाकर शीर्ष नेतृत्व के सामने अपनी अच्छी छवि बनाना चाहती है. 

क्या बोले बीजेपी विधायक? 

अजय विश्नोई के ट्वीट पर बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने कहा कि यह गलत आरोप है. सदस्यया का इस चीज से कोई संबंध नहीं है. कार्यकर्ताओं की मेहनत से सदस्यता हो रही है. इस तरह का कुछ चल रहा है तो इस तरह का कोई सिस्टम मान्य नहीं होगा. आप जा कर लोगों से बात कीजिए अगर लोग जुड़ना चाहते हैं तो उनको जोड़िए. इस हल्के तरीक़े से सदस्यता करवाना नेतृत्व कभी स्वीकार नहीं करेगा. ऐसा कुछ प्रमाणित होता है तो पार्टी क़दम उठाएगी. 

Advertisement

बीजेपी नेता ने कहा कि उनके ट्वीट को ग़लत परिपेक्ष्य में लिया जा रहा है. सबको सदस्यता अभियान को लेकर लक्ष्य दिया गया है. कार्यकर्ता भी मेहनत करता है कार्यकर्ता को साथ में लेकर चलें, कार्यकर्ता रेफ़रल पर काम कर रहे हैं, कार्यकर्ता को भी ख़ुशी होगी. 

यह भी पढ़ें : हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटिंग व मतगणना की तरीखों का ECI ने किया ऐलान, इतनी सीटों पर होगा चुनाव