विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Politics: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका! पार्टी के 7 पार्षदों ने थामा BJP का दामन 

Chhindwara Latest News 7 Congress Councilors joined BJP:  बीते दिनों छिंदवाड़ा (Chhindwara) आए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) ने कहा था कि इन दिनों छिंदवाड़ा में कई लोगों का मन डावांडोल है, आज नहीं तो कल हमारे पास आ जाएंगे. CM यादव की यही बात सच साबित हो रही है.

Read Time: 3 min
MP Politics: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका! पार्टी के 7 पार्षदों ने थामा BJP का दामन 
MP Politics: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका! पार्टी के 7 पार्षदों ने थामा BJP का दामन 

Chhindwara Latest News 7 Congress Councilors joined BJP:  बीते दिनों छिंदवाड़ा (Chhindwara) आए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) ने कहा था कि इन दिनों छिंदवाड़ा में कई लोगों का मन डावांडोल है, आज नहीं तो कल हमारे पास आ जाएंगे. CM यादव की यही बात सच साबित हो रही है. आज सबसे पहले नगर निगम छिंदवाड़ा (Municipal Corporation Chhindwara) के सात पार्षदों ने BJP में जाने का मन बना लिया  और वे भाजपाई बनने के लिए भोपाल (Bhopal) जा पहुंचे. यहांउन्होंने प्रदेश के शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) से मुलाकात की. मिली जाकारी के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी को जोड़ में जाने वाले पार्षदों में चंदू ठाकरे (Chandu Thackeray), भूरा भांवरकर (Bhura Bhanwarkar), जगदीश ठाकरे (Jagdish Thackeray), लीना तिरगाम (Leena Tirgam), दीपा माहोरे (Deepa Mahore), श्रीमती बबलू विश्वकर्मा (Bablu Vishwakarma) व एक अन्य शामिल है. सोशल मीडिया पर चल रही तस्वीरों में पार्षदों के साथ सौंसर के पूर्व विधायक (Saunsar MLA) नानाभाऊ मोहोड़ ( Nanabhau Mohod) भी दिखाई दे रहें हैं. मालूम हो कि छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) का गढ़ कहा जाता है लेकिन पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस के कई नेता BJP का दामन थाम चुके हैं.

जानिए किन पार्षदों ने छोड़ा कांग्रेस का साथ 

BJP की सदस्यता ग्रहण करने वालों में छिंदवाड़ा नगर निगम के वार्ड नंबर 1 की पार्षद रोशनी सल्लाम, वार्ड नंबर 9 से लीना तिरकाम, वार्ड नंबर 16 से संतोषी वाडीवार, वार्ड नंबर  20 से दीपा मोहरे, वार्ड नंबर 23 से जगदीश गोदरे, वार्ड नंबर 33 से चन्द्रभान ठाकरे, वार्ड नंबर 45 से धनराज भावरकर सहित युवा नेता अमित मोहरे, बबलू विश्वकर्मा, मिलन ठाकरे शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें :- PM मोदी 10 मार्च को मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एयर टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, जानिए कैसे हो रही है तैयारी

जानकारी के लिए बता दें कि छिंदवाड़ा नगर निगम में पार्षदों की कुल संख्या 48 है. यहां 26 पार्षद कांग्रेस और 19 पार्षद BJP के जीतकर आए थे..... जबकि तीन पार्षद निर्दलीय जीते थे. इनमें से दो कांग्रेस और एक BJP के समर्थन में थे. लेकिन अब कांग्रेस के 7 पार्षद BJP में चले जाने से नगर निगम में कांग्रेस का समीकरण गड़बड़ हो गया है. अब निगम में कांग्रेस के पार्षदों की संख्या 19 रह जाएगी, दो निर्दलीय समर्थकों के बाद यह संख्या 21 तक रह जाएगी. जबकि BJP के पार्षदों की संख्या बढ़कर 27 हो जाएगी.  

ये भी पढ़ें :- Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू ! 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close