MP News: अब मिलेगी पीने के पानी की समस्या से राहत? सीएम यादव ने उठाए ये बड़े कदम...

Bhopal: मध्य प्रदेश में पीने की पानी की समस्या को देखते हुए सीएम यादव ने सख्त कदम उठाया है. उन्होंने अधिकारियों को इसके समाधान के लिए निर्देश दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
CM Mohan Yadav: सीएम मोहने यादव ने अधिकारियों को पानी की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए हैं

Madhya Pradesh: देश प्रदेश में गर्मी चरम पर है. सुबह के बाद लोगों का निकलना बड़ा मुश्किल हो रहा है. जैसे -जैसे गर्मी बढ़ रही है मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पीने के पानी की मांग बढ़ रही है. जिससे प्रदेश में पीने के पानी की समस्या पैदा हो गई है. प्रदेश के सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) इस समस्या को देखते हुए एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने इसको लेकर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पेयजल को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और तमाम तरह के निर्देश दिए.

सीएम ने तुरंत निराकरण के दिए निर्देश

सीएम ने शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के माध्यम से तुरंत निराकरण करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि जिन क्षेत्रों में हैंडपंपों में सुधार की आवश्यकता है ,वहां प्राथमिकता से सुधार कार्य करवाए जाएं. साथ ही उन्होंने लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग और नगरीय विकास एवं आवास विभाग को आमजन के लिए पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने पारंपरिक जल स्रोतों का भी समुचित उपयोग किए जाने के निर्देश दिए हैं. सीएम यादव ने अभियान संचालित कर पेयजल स्रोतों को उपयोगी बनाने पर ध्यान देने की बात भी कही.

Advertisement

पीने के पानी की बढ़ गई है मांग

इस समय मध्य प्रदेश में गर्मी चरम पर पहुंच गई है. जिससे पीने के पानी की मांग काफी बढ़ गई है. वहीं कई जगह हैंडपंप खराब होने की शिकायत आ रही है, वहीं कुछ इलाकों में पानी लाने के लिए तीन-चार किलोमीटर तक चलना पड़ रहा है. गर्मी के मौसम में पानी की खपत वैसे भी काफी बढ़ जाती है. जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सीएम के निर्देश के बाद उम्मीद है कि प्रदेश में जल्द ये समस्या हल हो जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार अभी इस भीषण गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: नर्मदापुरम के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से आई खुशखबरी, बाघिन "लैला" ने एक बार फिर दिया शावक को जन्म

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: यहां शादी से पहले लड़के को ससुराल में रहकर करनी पड़ती है सेवा, करना होता है साबित... उठाने पड़ते हैं सबके खर्चे

Topics mentioned in this article