MP Rain Alert: दशहरे पर कुछ जिलों में हो सकती है बारिश! जानें ऐसा रहेगा मौसम का हाल

MP Rain Alert: मध्य प्रदेश में आज दशहरे के दिन कुछ जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.आइए जानते हैं आज प्रदेश के किस जिले में कैसा मौसम रहेगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में दशहरे के दिन यानी आज कुछ जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. लो प्रेशर एरिया, साइक्लोनिक सर्कुलेशन के एक्टिव होने से बारिश और गरज-चमक की स्थिति बन रही है. मौसम विभाग ने  प्रदेश के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. 

यहां बनी है संभावना

प्रदेश में आज शनिवार को  इंदौर,उज्जैन, ग्वालियर समेत मध्यप्रदेश के 37 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है.हालांकि प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश होने का अनुमान नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि लो प्रेशर एरिया, साइक्लोनिक सर्कुलेशन के एक्टिव होने से बारिश और गरज-चमक की स्थिति बन रही है. 

इंदौर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा, शाजापुर, सीहोर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना में गरज-चमक की स्थिति रहेगी.

अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, दमोह, नरसिंहपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में कहीं-कहीं बारिश और गरज-चमक वाला मौसम रहेगा. 

ये भी पढ़ें MP: फिल्मी स्टाइल में मवेशियों की हो रही थी तस्करी, पुलिस ने ऐसे घेरकर दबोच लिया

यहां हो चुकी है विदाई 

प्रदेश के नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, उमरिया, अनूपपुर, सतना, मैहर, सीधी, मऊगंज, रीवा, शहडोल और सिंगरौली से मानसून की  कल शुक्रवार को विदाई हो चुकी है.  दशहरे के दिन बारिश होने से रावण दहन के आयोजन में दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP: कांग्रेस की कार्यकारिणी सूची पर फिर अटका पेंच! 300 दिन बाद भी नहीं बन पाई टीम 'जीतू'

Topics mentioned in this article