भोपाल में गजब का फर्जीवाड़ा: करीब 10 लाख के नोट को 85 लाख बनाने वाले नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश

Fake Note: नकली नोट बनाने वाले गिरोह पर भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने कार्रवाई की है. दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके नेक्सेस का भंडापोड़ भी कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Action On Fake Note Case In Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नकली नोट बनाने वाला गिरोह पुलिस के हाथ लगा है. क्राइम ब्रांच ने इस गिरोह का भंडापोड़ कर दिया है. ठग आरोपी अमीर बनाने का झांसा देकर निशाना बनाते थे. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों ने 5 लाख 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी की है. आरोपियों ने एक शख्स को नकली नोट बनाने का लालच लाखों की चपत लगाई है. भोपाल क्राइम ब्रांच की कार्रवाई के दौरान नकली नोट बनाने का समान भी जब्त किया गया.

आरोपियों से 80 हजार रुपये, कांच की प्लेट,नकली नोट बनाने में प्रयुक्त किया जाने वाला पाउडर ,नकली नोटों की पांच गड्डी एक स्याही की बोतल, तीन प्रेस जब्त की गई. नकली नोट का लालच देकर ठगी करने वाले आरोपियों का वीडियो भी सामने आया है. 

ऐसे लगाते थे चपत 

नकली नोट बनाने वाले आरोपी लोगों को इसे बनाने का तरीका बताकर चपत लगाते थे. आरोपियों ने झांसा दिया था  9.60 लाख रुपये के खर्च में 85 लाख रुपए के नोट तैयार कर देंगे.इस दौरान पाउडर और केमिकल डालकर नोट बनाने की बात भी कहते थे.हाथ की सफाई दिखाकर आरोपी कांच के बीच में रखा कागज निकाल लेते थे. 

ये भी पढ़ें- MP By polls: बुधनी और विजयनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू

फ्लैट में दिया डेमो

ठगों ने फरियादी से कहा- कागज के एक बंडल 2.60 लाख रुपए और स्याही 7 लाख रुपए में आती है, जिससे 85 लाख रुपए के असली जैसे दिखने वाले नोट तैयार होते हैं.भरोसा जीतने के लिए आरोपियों ने एक फ्लैट में नोट बनाकर भी दिखाए. आरोपी हाथ की सफाई से नकली नोट बनाने का तरीका भी बता देते थे. शैलेंद्र सिंह चौहान , ADCP क्राइम ब्रांच ने इस कार्रवाई को लेकर जानकारी दी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Surajpur Double Murder: डबल मर्डर के बाद जल उठा सूरजपुर...SDM को ऐसे भागते नहीं देखा होगा, गुस्साई भीड़ ने आरोपी का घर फूंका

Topics mentioned in this article