MP: विधायक से लेकर पूर्व मंत्री तक ने नहीं जमा किया लाखों का बकाया बिजली बिल, अब एक्शन की तैयारी 

MP News: पुलिस-प्रशासन, नगर निगम कार्यालय, रेलवे, बिजली कंपनी वाले भी बड़े बकायादारों की सूची में शामिल हैं. शहर के बिल्डर, निजी कंपनियों के संचालक ने भी लंबे समय से एक लाख रुपए से अधिक का बिल जमा नहीं किया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में विधायक से लेकर पूर्व मंत्री तक ने लाखों का बकाया बिजली बिल जमा नहीं किया है. इसका खुलासा तब हुआ जब बिजली विभाग ने बकायेदारों की एक लम्बी सूची जारी कर दी. अब भी अगर बकायेदार बिजली बिल का भुगतान नहीं करते हैं तो उन पर कार्रवाई का मूड विभाग बना रहा है. बिजली विभाग की जारी सूची शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

इनके नाम हैं

राजधानी भोपाल में बिजली विभाग ने 188 ऐसे लोगों की सूची तैयार की है, जिनका एक लाख रुपये से ज़्यादा का बिजली बिल बकाया है. बिजली कंपनी ने बड़े बकायेदारों की सूची सार्वजनिक की है. बड़े बकायेदारों में मौजूदा विधायक आरिफ़ मसूद से लेकर पूर्व मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव का भी नाम शामिल है. बिजली कंपनी ने को तीन श्रेणियों के बकायादारों की सूची जारी की है. इन सभी को मिलाकर कुल एक लाख 43 हजार 759 बकायेदार हैं. 

इधर लोगों का कहना है कि  जब आम व्यक्ति एक महीने का भी बिल नहीं जमा कर पाता है तो विभाग तुरंत कार्रवाई करने पहुंच जाता है. लेकिन अब बड़े अफसर, नेता और दफ्तरों का बिल जमा नहीं हुआ तो उन पर कार्रवाई करने से भी विभाग हाथ खींचता है. हालांकि अब देखना ये है कि विभागीय अफसर आगे क्या एक्शन लेते हैं? 

ये भी पढ़ें 'मैं कूद जाऊंगा, मेरी पत्नी वापस दिला दो' कह कर युवक चढ़ा ओवर ब्रिज पर, जानें फिर क्या हुआ?

सभी को नोटिस जारी किया था 

पुलिस-प्रशासन, नगर निगम कार्यालय, रेलवे, बिजली कंपनी वाले भी बड़े बकायादारों की सूची में शामिल हैं. शहर के बिल्डर, निजी कंपनियों के संचालक ने भी लंबे समय से एक लाख से अधिक का बिल जमा नहीं किया है. भोपाल स्मार्ट सिटी कार्यालय का भी लाखों का बिल बकाया है. बिजली कंपनी ने पिछले दिनों इन सभी को नोटिस जारी किया था. समय पर बिल जमा नहीं करने वाले बड़े बकायादारों के नाम, पते और बकाया राशि सार्वजनिक की जाएगी. अपात्र होकर सब्सिडी का लाभ उठाने वाले उपभोक्ताओं की भी बिजली कंपनी जांच करेगी. 

ये भी पढ़ें 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के गुनहगारों पर एक्शन, सनकी युवकों पर मामला दर्ज

Topics mentioned in this article