विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, दो दिन बाद फिर पटरी पर लौटी जिंदगी, बसें और टैक्सी सेवा शुरू

MP News: नए कानून के विरोध में 2 दिनों से लगातार ट्रक और बस चालकों की हड़ताल चल रही थी. इसकी वजह से वाहनों के पहिए थम गए थे. देशभर में ईंधन से लेकर जरूरत के अन्य सामानों के लिए अफरा- तफरी मच गई थी. यात्रा करने वाले लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन जैसे ही हड़ताल वापस लेने का ऐलान हुआ, फिर से आम जन जीवन पटरी पर लौट आया है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh: ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, दो दिन बाद फिर पटरी पर लौटी जिंदगी, बसें और टैक्सी सेवा शुरू
यात्री बसों की आवाजाही शुरु

Hit And Run Low : भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम और शाजापुर समेत देश के कई हिस्सों में ट्रक ड्राइवर्स ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की ओर से हड़ताल वापस लेने के ऐलान के साथ ही राजधानी भोपाल में बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है. इसके साथ ही प्रदेश में जन-जीवन फिर से पटरी पर लौट आया है.  BCLL की बसें बुधवार सुबह से ही अपने मार्गों पर निकलना शुरू हो गई हैं.

ऐसे में अब लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि हिट एंड रन केस ( Hit And Run Case) के नए कानून को लेकर केंद्र सरकार और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बीच मंगलवार देर शाम को हुई चर्चा के बाद सुलह हो गई है. इसके बाद संगठन ने हड़ताल पर गए ड्राइवरों से काम पर लौटने को कहा है.

निर्देश नहीं माना, तो होगी कार्रवाई

हड़ताल खत्म होने के बाद राजधानी भोपाल (Bhopal ) में स्कूल और सिटी बस का संचालन शुरू हो गया है. इन बसों के संचालन में अगर कोई व्यवधान डालता है, तो उस पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. इतना ही नहीं निर्देश नहीं मानने वाले ऑपरेटर्स और ड्राइवर्स पर भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. आपको बता दें कि भोपाल में बीसीएलएल  (Bcll) की 368 बसें संचालित है, जोकि राजधानी भोपाल (Bhopal) की लाइफ लाइन कही जाती है. 

ये भी पढ़ें MP News : संस्कारधानी में कैबिनेट बैठक आज, इन विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे CM मोहन

ये कानून और प्रावधान अभी लागू नहीं होंगे

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि भारत सरकार ने IPC की धारा 106 (2) में 10 साल की सजा और जुर्माने के प्रावधान के बारे में वाहन चालकों की चिंता पर विचार किया है. ये कानून और प्रावधान अभी लागू नहीं होंगे. इन्हें लागू करने से पहले संगठन की राय ली जाएगी. हिट एंड रन केस के नए कानून को लेकर केंद्र सरकार और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बीच मंगलवार देर शाम को सुलह हो गई है. 

ये भी पढ़ें Truck Driver strike: डीएम ने बैठक में प्रदर्शनकारी चालक की पूछी औकात, वीडियो वायरल हुआ तो 'घुटने पर आए'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close