MP को चार महीने बाद मिले सूचना आयुक्त, इन रिटायर्ड अफसरों को मिली जिम्मेदारी 

MP News: मध्य प्रदेश में चार महीनें के बाद आखिरकार मुख्य सूचना आयुक्त और सूचना आयुक्तों की नियुक्ति कर दी गई है. आइए जानते हैं किन अफसरों को जिमेदारी मिली है? 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में लम्बे इंतज़ार के बाद  मुख्य सूचना आयुक्त और सूचना आयुक्तों की नियुक्ति हो गई है. इसके लिए करीब चार महीनें का वक़्त लग गया. इन पदों के लिए रिटायर्ड अफसर, समाज सेवी और शिक्षाविद को शामिल किया गया है. 

हुई बैठक 

राज्य सूचना आयोग में मुख्य सूचना आयुक्त एवं सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को चयन समिति की बैठक आयोजित हुई थी. बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सम्पतियां उईके एवं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार शामिल हुए थे.

चयन समिति ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए मुख्य सूचना आयुक्त के लिए एक जबकि सूचना आयुक्त के लिए  तीन अफसरों के नाम फाइनल कर दिए. 

ये भी पढ़ें MP BJP News: एमपी में 9 महीने बाद गठित हुई भाजपा विधायक दल की कार्यकारिणी, जानें- किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

इनका नाम फाइनल 

मध्य प्रदेश का मुख्य सूचना आयुक्त सेवानिवृत्त विशेष पुलिस महानिदेशक विजय यादव को बनाया गया है. साथ ही सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए  शिक्षाविद् उमाशंकर पचौरी,  समाजसेवी वंदना गांधी और सेवानिवृत्त जज ओमकार नाथ के नामों का चयन किया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें दिग्विजय सिंह ने बेटे जयवर्धन को यूं ही नहीं बना दिया नेता, पहले ली थी ऐसी परीक्षा, सुनकर चौंक जाएंगे आप

Topics mentioned in this article