Bhind: जालसाजों के हौसले बुलंद! IPS अधिकारी की फेक प्रोफाइल बनाकर मांगे पैसे 

मामले की जानकारी लगते ही भिंड की साइबर सेल टीम सतर्क हो गई है और शातिर हैकर्स को पकड़ने की कवायद में जुट गई हैं. हैकर्स फ्रेंड रिक्यूएस्ट भेजकर पैसों की भी डिमांड भी कर रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
Bhind: जालसाजों के हौसले बुलंद! IPS अधिकारी की फेक प्रोफाइल बनाकर मांगे पैसे 

Cyber Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) ज़िले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. इन दिनों यहां के IPS डॉ असित यादव के होश उड़े हुए है. दरअसल, सायबर हैकर्स ने उनकी फर्जी फेसबुक ID बना ली है. शातिर जालसाज इस ID के ज़रिए लोगों को निशाना बना रहे हैं. वहीं, लोगों से पैसों की डिमांड के साथ पुलिस के विभागीय आदेश भी डाल रहे हैं. मामले की जानकारी लगते ही भिंड की साइबर सेल टीम सतर्क हो गई है और शातिर हैकर्स को पकड़ने की कवायद में जुट गई हैं. 

दरअसल, सायबर हैकर्स के हौंसले इतने बुलंद है कि उन्होंने ज़िले के IPS अधिकारी को भी नहीं छोड़ा. हैकर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर IPS अधिकारी असित यादव के नाम से एक फर्जी ID बनाई है. आरोपियों ने इस फेसबुक ID पर IPS अधिकारी असित यादव की तस्वीरें लगाई हुई हैं. DP से लेकर कवर पर हर जगह IPS अधिकारी की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है. देखने वाला यह नहीं समझ सकता कि यह फर्जी फेसबुक ID है. इस ID पर हैकर्स फ्रेंड रिक्यूएस्ट भी भेज रहे हैं. लोग फर्जी ID से भी जुड़ रहे है. हालांकि इस मामले में यह बात साफ नहीं हो सकी है कि हैकर्स ने किस इरादे से प्रोफाइल बनाई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें - शबनम के 'राम' : मुंबई से पैदल ही अयोध्या के लिए निकली मुस्लिम लड़की, MP के बड़वानी पहुंची

Advertisement

आरोपियों ने पुलिस डिपार्टमेंट में नए आदेश देने और पैसा मांगने की डिमांड की है. पुलिस को इसकी सूचना बुधवार दोपहर को मिली. इसके बाद साइबर टीम के पास पूरा मामला चला गया है. साइबर सेल प्रभारी दीपेंद्र यादव पूरे मामले की पड़ताल में जुट गए हैं. सायबर टीम ने IPS अधिकारी की फर्जी फेसबुक ID का लिंक व्हाट्सएप पर शेयर किया है. साथ ही लोगो को आगाह किया है कि इस फर्जी फेसबुक ID से कोई न जुड़े. 

Advertisement

ये भी पढ़ें - पहले शराब पार्टी की, फिर छेड़खानी कर लड़की को कुचलकर मार डाला, खौफनाक वीडियो आया सामने

Topics mentioned in this article