MP News: दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने की सरकार से ये बड़ी मांग...

Bhind News: भिण्ड के भूप में दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत हुई थी, वहीं सौ से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड (Bhind) में दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत और 100 लोगों के बीमार होने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इसको लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह (Dr Govidn Singh) ने मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) को एक पत्र लिखा है.

जिसमें सरकार से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और बीमार लोगों को 5-5 लाख रुपए देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि बीमार लोगों का बेहतर तरीके से इलाज किया जाए. वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. डॉ गोविंद सिंह ने साथ ही इस मामले में रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की है.

Advertisement

पीने के पानी में नाइट्रेट की मात्रा अधिक पाई गई थी

दरअसल मध्य प्रदेश के भिंड जिले के फूप कस्बे में पिछले दिनों दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और करीब सौ लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे. इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था और पानी के कुछ नमूनों की जांच की गई थी जिसमें‘नाइट्रेट' की मात्रा अधिक पाई गई थी. इसके अलावा ‘बैक्टेरिया' की मौजूदगी भी साबित हुई थी. जिससे इस बात के संकेत मिले हैं कि आपूर्ति लाइनों में नाले का पानी मिला हुआ था. इस पानी को पीने के बाद सौ से भी ज्यादा लोह बीमार पड़ गए थे. इन सभी को उल्टी, दस्त की समस्या हो गई थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें Lifestyle से होने वाली बीमारी से बचाने के लिए युवाओं के किए जाएंगे प्रीवेंटिव हेल्थ टेस्ट, सीएम मोहन ने किया नई योजना का ऐलान 

Advertisement

ये भी पढ़ें Shivraj Singh Chauhan: 'फूलो का तारो का सबका कहना है, एक हजारों में मेरे भैया...' कुछ इस तरह लाडली बहनों ने किया 'मामा' का स्वागत

Topics mentioned in this article