MP: किसानों ने कलेक्टर के पुतले की निकाली शवयात्रा, जानें अन्नदाताओं को क्यों करना पड़ा ऐसा ? 

MP News: मध्य प्रदेश के बड़वानी में कलेक्टर से खफा किसानों ने उनकी शव यात्रा ही निकाल दी.आइए जानते हैं किसानों को ये कदम क्यों उठाना पड़ा ? 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बड़वानी में गुस्साए किसानों ने कलेक्टर के पुतले की शव यात्रा निकाल दी. किसान इस बात को लेकर खफा थे कि कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए जब वे कलेक्ट्रट पहुंचे तो कलेक्टर उनसे नहीं मिले. बैठक में व्यस्त होने का हवाला देते रहे. ऐसे में किसानों ने अपना विरोध प्रदर्शन करने का ऐसा तरीका अपनाया. 

ये है मामला 

किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को  बड़वानी कृषि उपज मंडी में एकत्रित हुए थे. राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के नेतृत्व में मंडी से कलेक्ट्रेट तक ट्रैक्टर रैली निकालकर  कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग को ज्ञापन देने पहुंचे थे. जहां दोपहर 3 बजे से अधिकारियों द्वारा कलेक्टर के बैठक में व्यस्त होना बताया गया.

महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार कक्काजी की मौजूदगी में किसानों ने परिसर में ही डेरा डाल दिया और कलेक्टर का इंतजार करने लगे. 

ये भी पढ़ें पार्टी छोड़ दो वरना...छत्तीसगढ़ भाजपा के इन नेताओं को नक्सलियों ने दी धमकी, इलाके में खौफ!

ज्ञापन देने करना पड़ गया लंबा इंतजार 

लंबे इंतजार के बाद भी कलेक्टर के नहीं आने से किसानों का धैर्य जवाब दे गया. किसानों ने यहां कलेक्टर के खिलाफ नारे लगाते हुए एक पुतला तैयार किया. पुतले के सामने किसानों ने विलाप किया और कलेक्ट्रेट में ही कलेक्टर के पुतले की शवयात्रा एक चारपाई को कंधे पर उठाकर निकाली. किसान संगठन कलेक्टर के हाथ में ही ज्ञापन देने पर अड़े रहे. जिसके बाद कलेक्टर रात 8 से 9 बजे बाहर आए और फिर किसानों से ज्ञापन लिया.

ये भी पढ़ें हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ी डेट, लगेगा इतना चार्ज, यहां देखें डिटेल

Advertisement


 

Topics mentioned in this article