Bageshwar Dham प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई पर 55 लाख रुपए हड़पने का आरोप, जानिए पूरा मामला

MP News: फरियादी महिला का नाम दाउमी देवी है. वह राजस्थान के जालौर जिले के राउता गांव की रहनी वाली है. उसका कहना है कि पिछले साल जुलाई में वह बागेश्वर धाम में दर्शन करने के लिए आई थी. यहां वह कुछ दिनों के लिए रुकी थी. इसी दौरान उसने आसपास के लोगों से जमीन खरीदने के लिए रेट के बारे में जानकारी ली थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Madhya Pradesh: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra shastri) के चचेरे भाई पर 55 लाख की ठगी करने का आरोप लगा है. ये मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) का है. राजस्थान (Rajasthan) की महिला रविवार दोपहर 3 बजे एसपी ऑफिस पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. उसका आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग और उनके साथियों ने फर्जी जमीन की रजिस्ट्री कराकर पैसे हड़प लिए.

विक्रय पत्र पर था दूसरा खसरा नंबर

दीपेन्द्र गर्ग ने पीड़िता को खसरा नंबर-434/1/1 का 1500 वर्ग फिट का प्लॉट दिखाया. जिसकी कीमत 45 लाख रुपए थी. पीड़िता ने 15 लाख रुपए देकर प्लॉट की रजिस्ट्री करनी चाही लेकिन विक्रय पत्र पर प्लॉट का खसरा नंबर कुछ और था. पीड़िता द्वारा आपत्ति करने पर आरोपियों ने कहा कि तुम्हें वही जमीन चाहिए तो उसके 55 लाख रुपए देने पड़ेंगे. पीड़िता 15 लाख रुपए पहले ही दे चुकी थी. बची रकम पीड़िता ने ऑनलाइन पेमेंट और 5 चेक के माध्यम से देवेंद्र गर्ग और उनके साथियों को चुका दी. इसके बावजूद भी आरोपी दीपेन्द्र गर्ग ने ना तो पीड़िता को प्लॉट दिया और ना ही उसके पैसे वापस किए. पीड़िता द्वारा अपना प्लाट मांगे जाने पर दीपेन्द्र गर्ग ने पीड़िता को धमकी भी दी और कहा अगर यहां दिखाई दी, तो तुझे फर्जी चेक बाउन्स के मामले में जेल भिजवा देंगे या जान से मार देंगे. पीड़िता दाडमी देवी न्याय के लिए दर-दर भटक रही है.

Advertisement

राजस्थान के जालौर जिले की रहना वाली है महिला

फरियादी महिला का नाम दाउमी देवी है. वह राजस्थान के जालौर जिले के राउता गांव की रहनी वाली है. उसका कहना है कि पिछले साल जुलाई में वह बागेश्वर धाम में दर्शन करने के लिए आई थी. यहां वह कुछ दिनों के लिए रुकी थी. इसी दौरान उसने आसपास के लोगों से जमीन खरीदने के लिए रेट के बारे में जानकारी ली थी.

Advertisement

55 लाख रुपए हड़प लिए

इस महिला की बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग और उसके मुनीम नरेंद्र शर्मा, ऋषि चौरसिया, गौरीशंकर चौरसिया से मुलाकात हुई. महिला का कहना है कि दीपेंद्र गर्ग ने पीड़ित महिला को 1500 वर्ग फीट का प्लॉट दिखाया था. जिसका सौदा 45 लाख रुपए में तय हुआ था. महिला का आरोप है कि दीपेंद्र गर्ग और उनके साथियों ने फर्जी रजिस्ट्री कराकर 55 लाख रुपए हड़प लिए.

Advertisement


पुलिस ने कहा जांच के बाद कार्रवाई

महिला ने इसकी लिखित शिकायत एसपी अगम जैन से की है. बमीठा थाना प्रभारी पुष्पक शर्मा ने बताया कि इस मामले में शिकायती आवेदन रविवार 23 जून को आया है. मैंने दोनों पक्षों को थाने में बुलाया है. जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें Cyber ​​Crime: ठग ने आधार कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से उड़ा दिये हजारों रुपये, ऐसे दिया चकमा

ये भी पढ़ें रानी दुर्गावती बलिदान दिवस: मुगलों के आगे सिर नहीं झुकाने वाली महान योद्धा और गोंड शासक की ऐसी है कहानी

Topics mentioned in this article