MP News: चौथी बार पहुंची एक ही शिकायत तो आग बबूला हुए कलेक्टर, DEO को ऐसे लगाई फटकार

Ashoknagar Collector Subhash Kumar Dwivedi: अशोकनगर में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने एक मामले को लेकर डीईओ नीरज शुक्ला को फटकार लगाई है. दरअसल डीएम ने ये डांट तीन बार शिकायत के बाद भी छात्रा को स्कूल प्रबंधन के द्वारा टीसी और मार्कशीट न देने के मामले में लगाई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले से निजी स्कूली की चल रही मनमानी को लेकर बड़ी खबर है. मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान जब फिर से वही मामला चौथी बार कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी (Collector Subhash Kumar Dwivedi) के सामने आया, तो उन्होंने डीईओ नीरज शुक्ला को फटकार लगाई.

जानें क्या है पूरा मामला

अशोकनगर के राव माधव स्कूल में आरटीई के तहत छह वर्षो से पढ़ाई कर रही एक छात्रा को स्कूल ने टीसी और मार्कशीट देने से इनकार कर दिया. इसके बदले पेरेंट्स से  45000 रुपये की मांग की जा रही थी. पूर्व में इसकी शिकायत छात्रा ने तीन बार कलेक्टर से की थी. लेकिन मंगलवार को चौथी बार यही शिकायत लेकर छात्रा पहुंची तो कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने मौके पर ही जिला शिक्षा अधिकारी नीरज शुक्ला को बुलाया.  उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि पिछली बार टीसी मार्कशीट दिलवाने को कहा था, आप अब तक नहीं दिला पाए. ऐसे DEO हमें नहीं चाहिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: कॉलेज का बहाना बनाकर घर से निकली थी छात्राएं, पड़ा छापा तो होटल में इस अवस्था में मिली

Advertisement

छात्रा के पिता ने ये कहा..

छात्रा के पिता जीतू बालू ने बताया की उनकी बेटी अनुष्का नर्सरी से राव माधव स्कूल में पढ़ रही है. वह आरटीआई से पढ़ाई कर रही थी, लेकिन जब स्कूल से टीसी मार्कशीट मांगे, तो उन्होंने 45 हजार रुपये बकाया होना बताया. वह कहने लगे की जो आपने स्कूल में कागजात दिये थे, वो अब हमारे पास नहीं हैं. जुलाई महीने के शुरुआती दिनों से ही कागज लेने वह परेशान हो रहे हैं. इसकी तीन बार शिकायत भी कर चुके हैं. लेकिन शिक्षा विभाग ने अब तक टीसी मार्कशीट नहीं दिलवाई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP Madarsa Board: एमपी के इस जिले में 56 मदरसों की मान्यता की गई समाप्त, स्कूल शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?