रास्ते में एम्बुलेंस बना डिलीवरी रूम ! युवती ने दो बच्चियों को दिया जन्म

Bhind District MP : फिलहाल मां और दोनों बच्चियों सभी सुरक्षित हैं. बाद में उन्हें अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
रास्ते में एम्बुलेंस बना डिलीवरी रूम ! युवती ने दो बच्चियों को दिया जन्म

MP News in Hindi : भिंड जिले से स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली का एक गंभीर मामला सामने आया है जिसने स्वास्थ्य व्यवस्था की लापरवाही की पोल खोल दी. दरअसल, गोरम थाने के भारौली गांव में रहने वाली एक 22 साल की गर्भवती युवती को समय पर एम्बुलेंस नहीं मिली जिसके चलते युवती ने एम्बुलेंस के अंदर ही दो बच्चियों को जन्म दिया. दर्द से जूझ रही युवती और उसके परिवार एम्बुलेंस के इंतजार में 45 मिनट तक परेशान होते रहे. मिली जानकारी के मुताबिक गोरम गांव के रहने वाले राहुल जाटव की पत्नी साधना को बुधवार शाम लेबर पेन उठा. राहुल ने तुरंत एम्बुलेंस सेवा से संपर्क किया ताकि पत्नी को अस्पताल पहुंचाया जा सके. लेकिन आरोप है कि एम्बुलेंस सेवा 20 किलोमीटर दूर गोरम गांव में समय पर नहीं पहुंची. करीब 45 मिनट तक एम्बुलेंस का इंतजार करने के बाद युवती का दर्द तेज़ होने लगा.

न मिली गाड़ी तो ई-रिक्शा की ली मदद

इस कठिन समय में युवती के परिवार ने निजी साधन के ज़रिए युवती को अस्पताल पहुंचाने का फैसला किया. गांव में किसी के पास फॉर-व्हीलर न होने के चलते, परिवार ने ई-रिक्शा का सहारा लिया और लगभग 5 किलोमीटर तक युवती को लेकर चले. आखिरकार एम्बुलेंस को रास्ते में रोका गया और युवती को उसमें सवार किया गया. लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने से पहले, अस्पताल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर युवती का दर्द इस कदर बढ़ गया कि उसने एम्बुलेंस के अंदर ही दो स्वस्थ बच्चियों को जन्म दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

शिवपुरी में महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, EMT ने कराई डिलीवरी 

एम्बुलेंस में युवती ने दिया बच्चों को जन्म

पूरी घटना ने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की खस्ता हालत को उजागर किया है. प्रसूता के पति राहुल जाटव ने एम्बुलेंस सेवा की देरी पर नाराजगी जाहिर की और बताया कि समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने से उनकी बीवी को अनावश्यक तकलीफ झेलनी पड़ी. उन्होंने एक घंटे तक एम्बुलेंस सेवा न मिलने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि इस वजह से स्थिति और गंभीर हो सकती थी. फिलहाल, युवती और दोनों नवजात बच्चियों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां तीनों की हालत स्थिर और स्वस्थ बताई जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

Topics mentioned in this article