विज्ञापन
Story ProgressBack

Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरेन शाह इनवाती को बनाया उम्मीदवार, कल कर सकते हैं नामांकन

Dhiren Shah Inawati:अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनावती के नाम पर आम सहमति के बाद कांग्रेस ने इसकी घोषणा की है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स साइट पर धीरन शाह इनावती के अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चयन की औपचारिक घोषणा की.

Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरेन शाह इनवाती को बनाया उम्मीदवार, कल कर सकते हैं नामांकन
अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस से घोषित प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती

Congress Candidate For Amarwara: मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 10 जुलाई उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरेन शाह इनावती को कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित किया है. इससे पहले प्रदेश में सत्तासीन भाजपा व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा के साथ नामांकन दाखिल कर दिया है, लेकिन ऊहोपोह में रही कांग्रेस आज इसकी घोषणा की है.

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनावती के नाम पर आम सहमति के बाद कांग्रेस ने इसकी घोषणा की है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स साइट पर धीरेन शाह इनावती के अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चयन की औपचारिक घोषणा की.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की औपचारिक घोषणा

अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए धीरेन शाह इनावती को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा पर पूर्व सीएम सीएम ने लिखा, अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए धीरेन शाह को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है, मैं अमरवाड़ा की जनता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि वे कांग्रेस प्रत्याशी को संपूर्ण समर्थन व आशीर्वाद प्रदान करें. "जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस"

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए होगा मतदान

मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 10 जुलाई उपचुनाव होना है. प्रदेश में सत्तासीन भाजपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने प्रत्याशियों ने प्रत्याशी की घोषणा के साथ नामांकन भी दाखिल कर दिया है. माना जा रहा है कि धीरेन शाह कल नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 

रेस में आगे थे धीरेन शाह इनावती, पिछड़े, जिला पंचायत सदस्य नवीन मरकाम 

आंचलकुंड दरबार के सेवक सुखराम दादा के पुत्र धीरेन शाह इनावती का आदिवासी समाज पर काफी प्रभाव रहा है. हालांकि दूसरे नंबर पर जिला पंचायत सदस्य नवीन मरकाम भी थे, लेकिन वो पिछड़ गए. अमरवाड़ा उपचुनाव के प्रत्याशी की खोज में हलकान रही कांग्रेस ने प्रत्याशी ढूंढने में सफल रही.

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार तीन बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गए कमलेश शाह ने ऐन लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. कांग्रेस को छोड़ने के साथ कमलेश शाह ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था

कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनावती कल दाखिल कर सकते हैं नामांकन 

कांग्रेस अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद माना जा रहा है कि कल यानी गुरूवार को कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इसके लिए पूरी तैयार कर ली गई है. पार्टी ने महाकौशल के सभी विधायकों को कल छिंदवाड़ा के निर्देश दे दिए हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी के नामाकंन रैली में शामिल होंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी

कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद धीरेन शाह इनावती के नामांकन के लिए आयोजित नामांकन रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी शामिल हो सकते हैं. यह अलग बात है कि जीतू पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में सभी 29 लोकसभा सीटों पर करारी हार का सामना करना पड़ा था.

अमरवाड़ा से विधायक और पूर्व कांग्रेस नेता के इस्तीफे से खाली हुई थी सीट

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार तीन बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गए कमलेश शाह ने ऐन लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. कांग्रेस को छोड़ने के साथ कमलेश शाह ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी ने कमलेश शाह को उपचुनाव में अमरवाड़ा से प्रत्याशी के तौर पर उतारा है.

ये भी पढ़ें-शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरेन शाह इनवाती को बनाया उम्मीदवार, कल कर सकते हैं नामांकन
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;