Amarwara By Election: उपचुनाव में 79 प्रतिशत मतदान, इनके बीच रहा त्रिकोणीय मुकाबला

Amarwara By Election Voting: अमरवाड़ा में कांग्रेस के विधायक रहे कमलेश शाह द्वारा भाजपा में शामिल होने और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के कारण उपचुनाव हुआ. यहां कांग्रेस ने धीरेन शाह और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने देव रावेन भलावी को उम्मीदवार बनाया है. यहां मुकाबला त्रिकोणीय है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Amarwara By-Election 24: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (Amarwara Assembly Seat) के उपचुनाव में बुधवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. यहां 78.71 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह था.

अमरवाड़ा में कांग्रेस के विधायक रहे कमलेश शाह द्वारा भाजपा में शामिल होने और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के कारण उपचुनाव हुआ. यहां कांग्रेस ने धीरेन शाह और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने देव रावेन भलावी को उम्मीदवार बनाया है. यहां मुकाबला त्रिकोणीय है.

युवा मतदाताओं ने जमकर किया मतदान

यहां बुधवार को मतदान हुआ. इस दौरान मतदाताओं में बहुत उत्साह नजर आया. अमरवाड़ा विधानसभा के उप निर्वाचन के अंतर्गत युवा एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स में काफी उत्साह देखा गया. फर्स्ट टाइम युवा वोटर समीक्षा अहिरवार ने पहली बार मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागिता के लिए प्रसन्नता व्यक्त की. युवा मतदाता दीपशिखा विश्वकर्मा और आदर्श भारती ने भी मतदान कर गर्व महसूस किया.

बुजुर्गों ने भी किया मतदान

वयोवृद्ध मतदाता भी मतदान करने में पीछे नहीं रहे. नन्नी बाई डेहरिया (74), होलूराम वर्मा (69), बृजभान उईके (65), गुड्डी बाई और राम कुमारी बाई ने भी मतदान केंद्र क्रमांक-123 शासकीय सीनियर बेसिक शाला में मतदान किया. इसी तरह दिव्यांग और थर्ड जेंडर मतदाताओं ने भी उत्साहपूर्वक मताधिकार का प्रयोग किया.

ये भी पढ़ें- MP News: बूंद-बूंद के लिए तरस रहे बुंदेलखंड की बदली कहानी... अब ऐसे पहुंच रहा घर-घर पानी

 दिग्विजय बोले, भाजपा जीती तो विकास नहीं होगा

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में छिंदवाड़ा का हमेशा विकास होता रहा है. ऐसे में अगर अमरवाड़ा की जनता ने भाजपा को जीता दिया, तो जनता विकास से हाथ धो बैठेगी. उन्होंने आगे कहा कि कमलनाथ विपक्ष में रहें या फिर सत्ता में, वो हमेशा प्रभावशाली रहते हैं. उन्हीं की बदौलत 1980 से अब तक छिंदवाड़ा में इतना विकास हुआ है. यह क्षेत्र देश के नक्शे पर आकर खड़ा हो गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- शर्मनाक: एंबुलेंस ड्राइवर ने रास्ते में उतार कर भगाया, बेटे का शव कंधे पर ले जाने को मजबूर हुआ पिता