सोयाबीन के बाद अब दूध पर भी किसानों को मिलेगा ‘फायदा’, सीएम डॉ. यादव ने दी ये जानकारी

MSP on Soyabean: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमित शाह से मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में डेयरी उत्पादों के विकास को लेकर चर्चा की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Mohan Yadav on Soyabean MSP buying: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कैबिनेट में MSP पर सोयाबीन की खरीदी को मंजूरी मिलने के बाद अब केंद्र सरकार (Central Government) ने भी इस योजना का समर्थन किया है. इसको लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश के किसानों की सोयाबीन (Soyabean) की फसल को एमएसपी (Soyabean MSP) पर खरीदी की अनुमति दे दी है. बुधवार को डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) दिल्ली पहुंचे और वहां केंद्र द्वारा इस योजना के समर्थन को लेकर सरकार का और पीएम मोदी का धन्यवाद किया. 

अमित शाह से मिले डॉ. मोहन यादव

केंद्र द्वारा एमएसपी पर सोयाबीन की खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सरकार का धन्यवाद किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी के नेतृ्त्व में एमपी केंद्र सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है. अगला कदम प्रदेश में डेयरी उत्पादन को बढ़ावा देने का लिया जा रहा है. इसमें केंद्र हमारी मदद करेगी और प्रदेश के 11 हजार गांवों में किसानों को दूध का उचित दाम दिया जाएगा. किसानों की बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें :- Aluminium Plant Accident: मृतक परिजनों को 15 लाख और घायलों को 3 लाख रुपए मुआवजा देगी कंपनी, सरकार की सख्ती के बाद किया ऐलान

Advertisement

इतने रुपये दी जाएगी एमएसपी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों को सोयाबीन के एमएसपी को बढ़ाकर 4,892 रुपये प्रति क्विंटल का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि राज्य में सोयाबीन की अच्छी पैदावार होती है, लेकिन किसानों को सही कीमत नहीं मिल रही है. बता दें कि इससे पहले कीमत 4,000 रुपये प्रति क्विंटल थी, जो बहुत ही कम थी. ऐसे में नई कीमतों को केंद्र का भी समर्थन मिला है.

ये भी पढ़ें :- अपनी ही पार्टी पर बरसे कांग्रेस नेता, Rahul Gandhi पर साधा निशाना