विज्ञापन

Kolkata Rape Case के बाद अब MP के अस्पताल में हुई झकझोर देने वाली घटना 

MP News : कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के बाद देश भर के तमाम अस्पतालों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से झकझोर देने वाला मामला सामने आया है.

Kolkata Rape Case के बाद अब MP के अस्पताल में हुई झकझोर देने वाली घटना 
Kolkata Rape Murder Case के बाद अब इस अस्पताल में मासूम के साथ ये हुआ

Kolkata Rape & Murder Case : कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के बाद देश भर के तमाम अस्पतालों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिले के ब्यावरा सिविल अस्पताल में हुई एक घटना से अस्पतालों के सुरक्षा इंतजाम सवालों के घेरे में हैं. बीती रात करीब 1 बजे ब्यावरा सिविल अस्पताल में एक मरीज के साथ एक बच्ची आई थी. अस्पताल के बाथरूम में एक शख्स ने घेर लिया. वो तो गनीमत रही कि बच्ची की चीखों ने उसे हादसे से बचा लिया. दरअसल, जब लड़की ने शोर मचाया, तो आरोपी ने उसे चुप कराने के लिए उसका गला दबाने की कोशिश की.... जिससे दूसरे मरीजों के परिजनों का ध्यान गया, वो फौरन उसकी मदद के लिए पहुंचे.

घटना के बाद लोगों ने पकड़ा

इस बीच हमलावर मौके से फरार हो गया लेकिन उसे अस्पताल के परिसर में ही जल्दी ढूंढ लिया गया. गुस्साई भीड़ ने उस आदमी को पीट-पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया. नाबालिग बच्ची की उम्र 8 से 10 साल के बीच बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि बच्ची अपनी दादी का इलाज कराने अस्पताल आई थी. आरोपी ने उसका पीछा किया और बाथरूम में घुसकर उस पर हमला कर दिया. लड़की की सतर्कता और सूझबूझ से वह आरोपी के चंगुल से बच निकली, और आरोपी को अस्पताल में मौजूद सतर्क रिश्तेदारों और अन्य लोगों ने पकड़ लिया.

अस्पताल सुरक्षा पर उठे सवाल

इस घटना ने ब्यावरा सिविल अस्पताल की सुरक्षा पर कई सवाल उठाए हैं.  कागजों पर सुरक्षा इंतजामों की बात तो होती है.... लेकिन हकीकत कुछ और ही है. CCTV कैमरे जो सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए लगाए गए हैं.... जो अक्सर खराब रहते हैं. आउटसोर्स किए गए सुरक्षा कर्मी जिनका काम परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित करना होता है. अक्सर अपनी ड्यूटी से गायब रहते हैं और केवल औपचारिकता निभाते नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें : 

Crime : 16 साल की किशोरी संग हैवानियत ! 4 लोगों ने रेप के बाद बनाया वीडियो

मामले में क्या बोली पुलिस ?

बियावरा गांव के SHO गोविंद मीना ने इस घटना पर कहा, "रात 1:30 बजे हमें खबर मिली कि सुरेश नाम के व्यक्ति ने एक संदिग्ध को पकड़ा है. नाबालिग लड़की अपनी दादी के इलाज के लिए आई थी और हमें बताया गया कि आरोपी पकड़ा गया है. जब हम अस्पताल पहुंचे... तो हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पोक्सो एक्ट की धारा 74 और BNS के तहत मामला दर्ज किया गया है. सुरक्षा कर्मी सतर्क थे और हमारी पेट्रोलिंग पॉइंट भी वहां थी इसलिए हमने आरोपी को जल्दी पकड़ लिया. "

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Kolkata Rape Case के बाद अब MP के अस्पताल में हुई झकझोर देने वाली घटना 
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close