आखिर क्यों 14 करोड़ का ट्रामा सेंटर बना सफेद हाथी? मीडिया में खबर आने के बाद विधायक ने दिए कड़े निर्देश

जिला अस्पताल के बगल में 14 करोड़ की लागत से ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया गया है. जिसका करीब सात महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकार्पण किया था. लेकिन इस क्षेत्र के लोगों का दुर्भाग्य है कि करोड़ों की लागत से बने इस विशाल भवन में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
14 करोड़ की लागत से बने ट्रामा सेंटर फांक रहा है धूल

Madhya Pradesh News: एनडीटीवी की खबर का प्रदेश के सीधी (Sidhi) में बड़ा असर हुआ है. कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने 14 करोड़ की लागत से बने ट्रामा सेंटर के धूल फांकने संबंधी खबर को प्रमुखता से जगह दी थी. इसके बाद आज सीधी विधायक रीति पाठक खुद ट्रामा सेंटर पहुंची और मौके पर मौजूद जिला कलेक्टर साकेत मालवीय सहित अन्य अधिकारियों को ट्रामा सेंटर के संचालन के संबंध में सख्ती के साथ कड़े निर्देश जारी किए. इस दौरान वो स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर काफी सख्त नजर आई, उन्होंने ट्रामा सेंटर का संचालन जल्दी ही कराने की बात भी कही. 

14 करोड़ की लागत से बना है ट्रामा सेंटर

जिला अस्पताल के बगल में 14 करोड़ की लागत से ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया गया है. जिसका करीब सात महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकार्पण किया था. लेकिन इस क्षेत्र के लोगों का दुर्भाग्य है कि करोड़ों की लागत से बने इस विशाल भवन में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. विभागीय अधिकारी -कर्मचारी और संविदाकार आपस में ही उलझे हुए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील

Advertisement

300 बिस्तर का पुराना अस्पताल ,अब कम पड़ रही जगह

सीधी जिले में अभी तक 300 बिस्तर का अस्पताल जिला मुख्यालय में संचालित है, लेकिन मरीजों की संख्या दिनों- दिन बढ़ने के कारण अब अस्पताल छोटा पड़ने लगा है. ऐसे में 100 बिस्तर के अलग से अस्पताल संचालक के लिए ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया गया था, जहां बाकायदा ओपीडी सेंटर सहित दवाईयों के रखरखाव और 100 मरीजों के भर्ती के लिए वार्ड बनाए गए हैं. लेकिन कई साल के बाद भी इस ट्रामा सेंटर का लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है. लोगों को उम्मीद है कि विधायक के हस्तक्षेप के बाद ये ट्रामा सेंटर लोगों के काम आ सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें रतलाम में मकर संक्रांति को लेकर उत्साह चरम पर, पीएम मोदी की तस्वीर वाली पतंग हुई आउट ऑफ स्टॉक

Topics mentioned in this article