विज्ञापन
Story ProgressBack

Holi 2024: त्योहार आते ही शुरू हुई मिलावटी मिठाईयों की कालाबाजारी, Gwalior में पकड़ा गया 16 क्विंटल नकली मावा

Adulterated Mawa in Gwalior: त्योहारों के नजदीक आते ही बाजार में मिलावटी मिठाइयों और मावा की बिक्री बढ़ जाती है. ऐसे में ग्वालियर पुलिस और फूड डिपार्टमेंट की संयुक्त टीम ने मिलकर एक लोडिंग गाड़ी से 16 क्विंटल मिलावटी मावा जब्त किया.

Read Time: 2 min
Holi 2024: त्योहार आते ही शुरू हुई मिलावटी मिठाईयों की कालाबाजारी, Gwalior में पकड़ा गया 16 क्विंटल नकली मावा
घेराबंदी करके पुलिस ने 16 क्विंटल मिलावटी मावा जब्त किया

Gwalior News: होली (Holi) का त्योहार बस आने ही वाला है. ऐसे में बाजार में मिलावटी मावा (Adulterated Mawa) की खपत करने वाले भी सक्रिय हो गए हैं. इसको लेकर ग्वालियर जिले में फूड और पुलिस की टीम (Gwalior Police) ने छापेमारी शुरू कर दी है. इस टीम ने रविवार को एक लोडिंग वाहन की घेराबंदी कर 16 क्विंटल मावा पकड़ा, जो मार्केट में खपाने के लिए लाया गया था. त्योहार खत्म होने तक मिलावटी मिठाइयों (Adulterated Sweets) और मावा को लेकर ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें :- Sunscreen: सन क्रीम का काम करती हैं घर में मौजूद ये चीजें, इसका करें इस्तेमाल और टैनिंग से रहेंगे दूर

खाद्य विभाग से मिली थी जानकारी

ग्वालियर पुलिस और फूड डिपार्टमेंट की साझा टीम ने घेराबंदी कर भिंड जिले से लोडिंग वाहन में भरकर आ रहे 16 क्विंटल मावा को जब्त कर लिया है. लोडिंग के चालक ने बताया कि यह मावा गोरमी कस्बे से ग्वालियर सप्लाई किया जा रहा था. खाद्य विभाग की सूचना मिलने पर पड़ाव पुलिस ने मावा को जब्त किया. यह कार्रवाई जिला खाद्य अधिकारी लोकेंद्र सिंह के नेतृत्व में पूरी हुई. लोडिंग वाहन चालक को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. उसने बताया कि अटेर के बलारपुरा निवासी रामवीर ने यह मावा भेजा था.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: चुनाव के ऐलान के साथ ही भोपाल में लगी धारा 144, लोगों को इतने महीने तक बंदिशों का करना पड़ेगा सामना

यह भी पढ़ें :- कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने PM मोदी की पत्नी को लेकर दिया विवादित बयान, जशोदाबेन के लिए कही यह बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close