MP News: रेत माफियाओं की टूटी कमर, कलेक्टर ने एक अरब 37 करोड़ रुपये का लगाया जुर्माना, जानिए - क्या है पूरा मामला

Shahdol Ret Mafia:रेत माफियाओं को 7 दिनों की मोहलत दी गई है. इस दौरान अधिरोपित जुर्माना जमा नहीं करने पर चल अचल सम्पत्ति को राजसात किए जाने की कार्रवाई की जाएगी.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: रेत माफिया पर प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. बैतूल जिला कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी (Narendra Suryavanshi) ने बीते 14-15 मई को अवैध रेत खनन और डम्प करने वाले रेत माफियाओं के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर 5 अवैध डम्प,  9 पोकलेन मशीन ओर 32 ट्रको को मौके से पकड़ा था, जिनमें से 7 व्यक्तियों पर एक लाख 82 हजार 362 घनमीटर के अवैध डम्प के 4 मामले बनाए गए थे.

7 दिन में जुर्माना अदा नहीं करने पर संपत्ति होगी जब्त

उक्त मामलों में जिला कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कतित रेत माफिया साबू निवासी डेन्दू पूरा, अंकुर, रिंकू राठौर, महेन्द्र धाकड़, दीपेश पटेल, रविन्द्र चौहान, अरशद कुरैशी और मोहम्मद इलियास पर एक अरब सैंतीस करोड़ रुपये का जुर्माना अधिरोपित किया है. इसके अलावा 2 वाहनों पर सवा करोड़ के जुर्माने के साथ राजसात की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.  इन रेत माफियाओं को 7 दिनों की मोहलत दी गई है. इस दौरान अधिरोपित जुर्माना जमा नहीं करने पर चल अचल सम्पत्ति को राजसात किए जाने की कार्रवाई की जाएगी.  गौरतलब है कि रेत माफिया के खिलाफ प्रदेश की यह सबसे बड़ी कार्यवाही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP में BSP की 'माया' में फंस गई कांग्रेस...जानिए कहां-कहां पहुंचाया नुकसान

प्रदेश में है रेत माफियाओं का आतंक

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में अवैध खनन एक बड़ी समस्या है. इन अवैध रेत माफियाओं के आतंक का ये आलम है कि ये अपने खिलाफ कार्रवाई करने वाले पुलिस और प्रशासन के अफसरों को भी नहीं बख्शते हैं. अब से पहले कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां अवैध खनन पर लगाम लगाने पहुंचे पुलिस के जवानों ने इन माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल दिया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- ठेकेदार की दबंगई... स्कूल बिल्डिंग के लिए रोक दिया नहर का पानी, लोग जल संकट से परेशान, अधिकारी मौन

Advertisement

Topics mentioned in this article