विज्ञापन

ABVP के गुंडे! स्कूल में चंदे के नाम पर हमला, पूर्व मंत्री ने कहा- BJP की गुंडागर्दी, विपक्ष ने क्या कहा

ABVP Workers Brutally Thrash School Administrator: अपने ट्वीट में अरुण यादव ने लिखा है कि भोपाल के ओरियन स्कूल बावड़ियाकला में भाजपा की गुंडागर्दी सामने आई. ABVP के छात्रों ने स्कूल में घुसकर हंगामा किया, सदस्यता अभियान को लेकर स्कूल प्रशासन ने मना किया तो संचालक को धारदार कांच से पहुंचाई चोट जिसमें लगभग 6 टांके आये है. भाजपा के डीएनए में ही गुंडागर्दी - खूनखराबा करना है.

ABVP के गुंडे! स्कूल में चंदे के नाम पर हमला, पूर्व मंत्री ने कहा- BJP की गुंडागर्दी, विपक्ष ने क्या कहा

ABVP Attack on Orion School: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के बावड़िया कला क्षेत्र में स्थित ओरियन स्कूल (Orion School) में गुरुवार को कुछ युवकों ने हंगामा कर दिया. आरोप है कि उन्होंने स्कूल के सचिव अभिनव भटनागर की पिटाई की. जानकारी के अनुसार, कुछ युवक स्कूल पहुंचे और छात्रों की संख्या के आधार पर चंदे (Chanda) की मांग की. स्कूल सचिव का आरोप है कि वे युवक खुद को छात्र संघ से संबंधित बता रहे थे. छात्रों ने चंदा राशि की मांग की और जब ऐसा करने से स्कूल प्रबंधन ने इनकार किया तो वे उग्र हो गए. छात्रों ने चेयरमैन के साथ अभद्रता की और सचिव की पिटाई की.

कांच से किया हमला?

आरोप है कि युवकों ने सचिव पर कांच से हमला भी कर दिया. काफी देर तक स्कूल परिसर में हंगामा चला. उत्पात करने वाले युवकों ने स्कूल में मौजूद कर्मचारी को कमरे में बंधक भी बनाए रखा. सचिव ने शाहपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा है कि ओरियन स्कूल बावड़िया कला में "बीजेपी की गुंडागर्दी" सामने आई है. उन्होंने आरोप लगाया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने स्कूल में घुसकर हंगामा किया, सदस्यता अभियान को लेकर स्कूल प्रशासन ने सहयोग से मना किया तो संचालक को कांच से चोट पहुंचाई गई.

अपने ट्वीट में अरुण यादव ने लिखा है कि भोपाल के ओरियन स्कूल बावड़ियाकला में भाजपा की गुंडागर्दी सामने आई. ABVP के छात्रों ने स्कूल में घुसकर हंगामा किया, सदस्यता अभियान को लेकर स्कूल प्रशासन ने मना किया तो संचालक को धारदार कांच से पहुंचाई चोट जिसमें लगभग 6 टांके आये है. भाजपा के डीएनए में ही गुंडागर्दी - खूनखराबा करना है.

नेता प्रतिपक्ष ने भी घेरा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी भाजपा पर हमला बोला. सोशल मीडिया पर घटनाक्रम से जुड़ी तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने कहा, वीडी शर्मा जी इन्हें ABVP का गुंडा ही कहा जाएगा न? ABVP कार्यकर्ताओं ने राजधानी के ओरिएन स्कूल में जिस तरह की गुंडागर्दी की, उससे पता चलता है कि BJP की अगली पीढ़ी कैसी होगी. इतने साल तक सरकार में रहने के बाद भी BJP के इस संगठन में न तो संस्कार आए और न उन्हें अच्छी शिक्षा दी गई. स्कूल में घुसकर हंगामा किया और संचालक से मार पीट की मध्य प्रदेश सरकार की नाक के नीचे हुई इस हरकत पर किसी ने अफसोस जाहिर नहीं किया. CM साहब को इस बात की खबर है भी या नहीं? स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह से स्कूल शिक्षा विभाग नहीं संभाल रहा, गृहमंत्री डॉ मोहन यादव से गृह विभाग नहीं संभाल रहा और संगठन मंत्री से संगठन नहीं संभाल रहा.

पुलिस का क्या कहना है?

एसीपी मयूर खंडेलवाल का कहना है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ कार्यकर्ता कल सदस्यता अभियान के नाम पर एक्सटॉल कॉलेज के ओरियन स्कूल में पहुंचे थे. जहां पर स्कूल संचालक ने उनसे मना किया लेकिन फिर भी वह नहीं माने, जिसके बाद कॉलेज प्रबंधन के साथ उनका झगड़ा हुआ. इस पूरे मामले में कॉलेज प्रबंधन स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर आरोपी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : MP News : जज की कार ले जाने के मामले में ABVP छात्र नेता रिहा, फूल-मालाओं से समर्थकों ने लादा

यह भी पढ़ें : Ration Card: छत्तीसगढ़ में 70 लाख हितग्राहियों ने कार्ड रीन्यू करवाने के लिए कर दिया आवेदन, ये है लास्ट डेट

यह भी पढ़ें : Kargil Vijay Diwas: भारत-पाक युद्ध की 25th Anniversary पर जानिए, सैनिकों के लिए जबलपुर का था अहम योगदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
ABVP के गुंडे! स्कूल में चंदे के नाम पर हमला, पूर्व मंत्री ने कहा- BJP की गुंडागर्दी, विपक्ष ने क्या कहा
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close