ताजिया के जुलूस में फिलिस्तीनी झंडा लहराता दिखा युवक, बजरंग दल ने कार्रवाई नहीं करने पर दी यह चेतावनी

Muharram 2024: खंडवा में मोहर्रम के मौके पर निकाली जा रही ताजिया के जुलुस में एक युवक ने फिलिस्तीनी झंडा लहराया. जिसको लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से शिकायत की और कार्रवाई की मांग की.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
तीजिया के जुलूस में युवा फिलिस्तीनी फंडा लहराते दिखे.

Palestinian Flag in Muharram Tajia: कश्मीर और बिहार के कुछ क्षेत्रों में मोहर्रम के मौके पर फिलिस्तीन का झंडा (Palestinian Flag) लहराये जाने की खबरों के बीच, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) से भी एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जिसमें यहां निकाले जा रहे ताजिया के चल समारोह के दौरान एक युवक फिलिस्तीन का झंडा लहराता नजर आया. बता दें कि, खंडवा में मोहर्रम (Muharram) की 10 तारीख के मौके पर देर शाम ताजिया का चल समारोह निकाला जा रहा था, जिसमें शामिल युवा अपने हाथों में मुस्लिम धर्म से जुड़े झंडे लिए साथ चल रहे थे. हालांकि, इस दौरान शहर के शिवाजी चौक पर एक युवा फिलिस्तीन का झंडा भी लहराता नजर आया.

Advertisement

यह मामला सामने आने के बाद पुलिस (Khandwa Police) ने कुछ युवकों को पूछताछ के लिए अभिरक्षा में लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है. इधर इस मामले में बुधवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन देते हुए कठोर कार्रवाई न होने पर हिंदू समाज के शक्ति प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. जिसके बाद जिले के एसपी का कहना है कि माहौल खराब करने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Advertisement

बजरंग दल ने शक्ति प्रदर्शन की दी चेतावनी

वहीं देर रात इस मामले में शिकायत करने पहुंचे बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने बताया कि मोहर्रम के जुलूस के दौरान कई लोगों ने शहर की शांति भंग करने का प्रयास किया है. योजना पूर्वक किसी षड्यंत्र के तहत पूरे देश भर में जो हुआ वह खंडवा में भी हुआ. आतंकवादी संगठन हमास के समर्थन में फिलिस्तीन का झंडा मोहर्रम के जुलूस में लहराया गया. यह देशद्रोह है और उसी की श्रेणी में आता है. जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें चिन्हित कर पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करे. 

Advertisement

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमने इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है. अगर इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है, तो फिर बजरंग दल हिंदू समाज का शक्ति प्रदर्शन करेगा और जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी.

एसपी बोले- जांच कर की जाएगी वैधानिक कार्रवाई

इधर इस मामले में जिले के एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि शाम को एक जानकारी आई है, जिसमें बजरंग दल के लोगों ने शिकायत की है कि खंडवा में दिन में ताजियों के भ्रमण के दौरान शिवाजी चौक के पास कोई लड़का झंडा लेकर घूम रहा था, जिसकी पहचान फिलिस्तीन के झंडे के रूप में हुई है. जिस पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जाहिर की है. उनकी शिकायत को थाना मोघट में ले लिया गया है. 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अभी ताजियों का चल समारोह चल रहा है और मैंने थाना प्रभारी मोघट को निर्देश दिया है कि तत्काल इस मामले में जांच करें और अगर इस मामले में ऐसे तत्व हैं जिन्होंने जानबूझकर माहौल को खराब करने की दिशा में यह काम किया है तो उनके खिलाफ तत्काल वैधानिक कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें - रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास

यह भी पढ़ें - MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण