विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election Result 2024: नतीजों का इंतजार जल्द होगा खत्म, इन दिग्गजों के चुनाव परिणाम पर टिकी रहेंगी सभी की निगाहें

Election 2024 results: मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. इनमें से भाजपा के पास 28 और कांग्रेस के के पास छिंदवाड़ा की एकमात्र सीट है. इस बार के चुनाव में क्या होगा, इसका फैसला तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा. हालांकि, दिग्गजों की जीत हार पर सबकी निगाहें रहेंगी.

Lok Sabha Election Result 2024: नतीजों का इंतजार जल्द होगा खत्म, इन दिग्गजों के चुनाव परिणाम पर टिकी रहेंगी सभी की निगाहें

MP-CG Lok sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव की मतगणना (Lok Sabha Vote Countuing) में अब मात्र चंद घंटे से बचे हैं. ऐसे में आम चुनाव की मतगणना (Lok Sabha Election Results) की तैयारियां पूरी हो चुकी है. चार जून को आने वाले चुनाव परिणामों (Election Results) का जहां सभी को बेसब्री से इंतजार है. वहीं, सभी मतगणना केंद्रों  (Voting Counting Centers) पर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है.

मध्य प्रदेश में इन सीटों पर होगी सभी निगाहें

मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. इनमें से भाजपा के पास 28 और कांग्रेस के के पास छिंदवाड़ा की एकमात्र सीट है. इस बार के चुनाव में क्या होगा, इसका फैसला तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा. हालांकि, दिग्गजों की जीत हार पर सबकी निगाहें रहेंगी. यहां जिन दिग्गजों की शाख दांव पर है, उनमें गुना से केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजगढ़ से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, खजुराहो से मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा, रतलाम से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और मंडला के चुनाव परिणाम पर सब की निगाहें टिकी रहेंगी. अब देखना ये होगा कि इनमें से किन दिग्गजों के सिर जीत का सेहरा सजेगा और किसे हार का मुंह देखना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result : "मतगणना से पहले 2251 पोलिंग बूथों में से 611 पोलिंग बूथों की मशीनों में फेर बदल हो गया"
 

छत्तीसगढ़ में ये सीटें रहेंगी फोकस में

बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहां लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं. वर्तमान में भाजपा के पास 9 और कांग्रेस के पास 2 सीटें हैं. यहां भी कई ऐसी सीटें हैं, जहां दिग्गजों की साख दांव पर हैं. मतगणना के दौरान यहां भी लोगों की निगाहें खास तौर से इन पर सीटों पर टिकी रहेंगी कि उन दिग्गजों का क्या होगा. इनमें बस्तर से कांग्रेस के पूर्व मंत्री कवासी लखमा, राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल, रायपुर लोकसभा सीट से छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री और भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस के विकास उपाध्याय, कोरबा से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रत्याशी सरोज पांडेय और कांग्रेस के ज्योत्सना महंत के नाम शामिल है. 

ये भी पढ़ें- Election Results: मतगणना की उल्टी गिनती शुरू, जानें कैसी है चुनाव आयोग की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
Lok Sabha Election Result 2024: नतीजों का इंतजार जल्द होगा खत्म, इन दिग्गजों के चुनाव परिणाम पर टिकी रहेंगी सभी की निगाहें
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;