MP News: रीवा में चार दिन से गायब थी 10 माह की मासूम, जंगल में ऐसी हालत में मिली बच्ची

Rewa News: 10 माह की मासूम जंगल में चार दिन बाद मिली. बच्ची के मिलते ही उसके परिजन और पुलिस तुरंत जंगल की ओर दौड़ी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Girl in Jungle: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) जिले के गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बरहट गांव से 10 माह की लड़की 4 दिन पहले गायब हो गई थी. वह शनिवार को गांव के पास ही एक जंगल में पेड़ से बंधी हुई मिली. पुलिस सहित परिजनों ने लड़की के सकुशाल मिलने से राहत की सांस ली. तमाम लोगों को आशंका थी कि लड़की को कोई जानवर उठा ले गया होगा या फिर लड़की का किडनैप हो गया होगा. जिस तरीके से लड़की मिली है, माना जा रहा है कि लड़की को कोई उठा कर ले गया था और पुलिस के दबाव के चलते लड़की को छोड़कर भाग गया.

ऐसे गायब हुई थी लड़की

रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत 4 दिन पहले रात को जब पूरा परिवार घर में सो रहा था. घर के दरवाजे गर्मी की वजह से मां ने खोल दिए थे. 12:30 बजे रात तक लड़की बिस्तर में मां के साथ सो रही थी. उसके बाद मौसम ठंडा होने की वजह से लड़की की मां की नींद लग गई लड़की भी सो गई थी. रात लगभग 3:30 बजे के आसपास लड़की की मां की नींद खुली तो देखा कि लड़की बिस्तर पर नहीं थी. मां ने अपने पति को आवाज लगाई. पति भी तत्काल लड़की के बिस्तर के पास पहुंचे. टॉर्च की रोशनी से आसपास लड़की को तलाशा गया. लेकिन, जब लड़की नजर नहीं आई तो पुलिस को सूचना दी गई. 10 माह की लड़की के गायब होने की खबर से पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची. 

Advertisement

ढूंढ़ कर थक गई थी पुलिस

पुलिस कप्तान सहित डॉग स्क्वॉड भी मौके पर गया था. रीवा पुलिस कप्तान विवेक सिंह को जैसे ही 10 माह के लड़की के गायब होने की सूचना मिली, तत्काल ही मौके पर पहुंचे. घटना की गंभीरता को देखते हुए सतना से डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया गया. फिर चला लड़की को खोजने का सिलसिला. पुलिस की कई टीमें बनाई गई और लड़की की तलाश लगातार जारी थी. जैसे-जैसे वक्त बीतता रहा और किसी अनहोनी की आशंका से सभी घबराए हुए थे. इसी दौरान लड़की के मिलने की सूचना मिल गई. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: बकरी ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, Alien बता रहे लोग... तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

Advertisement

पहले भी शहर से गायब हो चुका है बच्चा

लगभग 6 महीना पहले रीवा के व्यस्ततम कलेज चौराहे के पास से देर रात को एक बच्चा चोरी हुआ था. यह बच्चा सड़क के किनारे टेंट लगाकर रहने वाले बंजारों का था. जो सड़कों पर आते जाते लोगों को सामान बेचकर अपना पेट पालते हैं. पुलिस ने उस मामले को भी चैलेंज के रूप में लिया था और कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए रीवा की पुलिस टीम मुंबई तक पहुंच गई थी. लड़के को सकुशल बरामद करके परिजनों को सौंप दिया था. पिछली घटना को याद करके सबको लग रहा था कि बच्ची का अपहरण हो गया है.

ये भी पढ़ें :- Bhopal: मकान मालिक ध्यान दें! पुलिस को नहीं दी किरायेदार की जानकारी, तो मिल सकती है सजा 

Topics mentioned in this article