विज्ञापन
Story ProgressBack

Waxing Tips: गर्मियों में वैक्सिंग कराने का सोच रही हैं! पहले इन बातों पर नज़र डालिए, धूप से हो सकता है नुकसान

वैक्स कराने के बाद महिलाओं के स्किन पर लाल धब्बे, फुंसियां, रैशेज (Skin Rashes) होने लगते हैं, इन्हीं समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स (Waxing tips) बताने जा रहे हैं जिन्हें फ़ॉलो करके आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं...

Read Time: 2 min
Waxing Tips: गर्मियों में वैक्सिंग कराने का सोच रही हैं! पहले इन बातों पर नज़र डालिए, धूप से हो सकता है नुकसान

Waxing Tips in Summer: गर्मियों के आते ही लड़कियाँ और महिलाएँ शॉर्ट ड्रेसेज़ पहनने लगती हैं और पार्लर जाकर वैक्सिंग कराती हैं. बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएँ वैक्स (Waxing at saloon) करवाती है तो वहीं कुछ महिलाएँ घर पर ही वैक्स (Waxing at home) कर लेती हैं लेकिन वैक्स के बाद स्किन से जुड़ी कई परेशानियां भी होने लगती है, दरअसल इन दिनों काफ़ी तेज धूप हो रही है और वैक्स कराने के बाद महिलाओं के स्किन पर लाल धब्बे, फुंसियां, रैशेज (Skin Rashes) होने लगते हैं, इन्हीं समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स (Waxing tips) बताने जा रहे हैं जिन्हें फ़ॉलो करके आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं...

धूप के संपर्क में न आएं

वैक्स करने से स्किन को सॉफ़्ट हो जाती है और सारे बाल स्किन से निकल जाते हैं लेकिन कई बार वैक्स के बाद स्किन पर छोटे-छोटे दाने उभरने लगते हैं हालांकि ये दाने एक-दो दिन में खुद ही ठीक हो जाते हैं लेकिन यदि आप धूप में निकलते हैं तो यह विकराल रूप ले सकते हैं इसीलिए वैक्सिंग के बाद तुरंत धूप से बचना चाहिए ताकि स्किन लाल होने से बची रहें.

थोड़ी सी जगह पर वैक्स करके देखें

वैक्स करने से पहले शरीर के छोटे हिस्से पर वैक्स करके देखें ताकि कोई दिक़्क़त न आएं, आपको किसी भी प्रकार की स्किन प्रॉब्लम है या एलर्जी है तो वैक्स कराने से पहले डॉक्टर की सलाह लें, वैक्स करने के के एक दिन पहले हल्का स्क्रब करें ताकि डैड स्किन निकल जाएं और वैक्स आसानी से हो जाए इसीलिए वैक्स से पहले कोई भी तेल या क्रीम का उपयोग न करें.

यह भी पढ़ें: Cleaning Tips: घर की दीवार और फर्श पर लगे दागों को मिनटों में कैसे छुड़ाएं? जानिए सिंपल ट्रिक्स यहां

Disclaimer: यहां पर दी गई घरेलू नुस्खों व आम जानकारी पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close