Beauty Tips: काली और घनी Eyebrows है पाना तो इन घरेलू उपायों को जरूर अपनाना

Eye Beauty Tips: कुछ लोगों की आईब्रो इतनी पतली होती है कि वे चेहरे की सुंदरता कम कर देती है. यदि आप भी अपनी आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों की मदद लें और अपनी आईब्रो को सुंदर बना लें...

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Eyebrows tips and tricks: कहते हैं लड़कियों की सुंदरता उनकी आंखें बयां कर देती है, आंखों को सुंदर बनाएं रखने के लिए खूबसूरत काली और घनी आइब्रो बहुत जरूरी है, इसे पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं लेकिन फिर भी कुछ लोगों की आईब्रो इतनी पतली (Thick eyebrows) होती है कि वे चेहरे की सुंदरता कम कर देती है. यदि आप भी अपनी आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों (Home Remedies for eyebrows) की मदद लें और अपनी आईब्रो को सुंदर बना लें...
 
नारियल तेल

जब भी आप रात में सोने जाएं सबसे पहले अपने आईब्रो पर हल्की उंगलियों से नारियल तेल की मालिश करें.

प्याज का रस

इसके अलावा प्याज़ कर रस निकाल लें और रुई की मदद से हल्के हाथों से अपनी आइब्रो पर लगाएं 15 मिनट के लिए इसे लगा छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से वॉश कर लें.

एलोवेरा जेल

आइब्रो को घना बनाने के लिए आप एलोवेरा जेल का भी प्रयोग कर सकते हैं, इसके लिए सबसे पहले एलोवेरा जेल को अपने आईब्रो 30 मिनट लगाएं और ठन्डे पानी से मुंह धो लें.

Advertisement

मेथी दाने का पानी

आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए मेथी दाने का पानी भी काफी फायदेमंद होता है, रात में मेथी दाने को भिगोएं और सुबह छानकर इसका पेस्ट बना लें, इसे आईब्रो पर 30 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें.

इस बात का खास ख्याल रखें

इन चीज़ों का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें, कुछ लोगों को इन उपायों से एलर्जी या खुजली हो सकती है. यदि ऐसा कुछ होता है तो डॉक्टर की सलाह लें.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Kajal Side Effects: क्या आप भी लगाती हैं रोज काजल? एक बार जान लीजिये इसके नुकसान

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Topics mentioned in this article