विज्ञापन
Story ProgressBack

Skin Care Tips: इन सब्जियों को डाइट में कर लें शामिल, स्किन का ग्लो देखकर लोग पूछेंगे राज

Skin Care Tips in Hindi: यदि आप भी अपने चेहरे को और खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहते हैं तो आप सब्जियों (Vegetables for glowing skin) का इस्तेमाल कीजिए, ये आपके बेहद काम आ सकती है..

Read Time: 3 mins
Skin Care Tips: इन सब्जियों को डाइट में कर लें शामिल, स्किन का ग्लो देखकर लोग पूछेंगे राज

Natural Skin Care Tips: हर कोई खूबसूरत और बेदाग त्वचा चाहता है. इसके लिए लोग कई प्रकार की महंगी-महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं और स्किन केयर रूटीन फॉलो (Skin care routine to follow) करते हैं. हालांकि, इसके बावजूद चेहरे में वो चमक नहीं दिख पाती हैं. ऐसे में यदि आप भी अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो आप सब्जियों (Vegetables for glowing skin) का इस्तेमाल कीजिए. ये आपके बेहद काम आ सकती है..

ब्रोकली (Broccoli) 

ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के बाद भी यदि आपको कोई असर नहीं हो रहा है, तो एक बार ब्रोकली का इस्तेमाल कीजिए. ब्रोकली में विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन ए होता है. इससे त्वचा हेल्दी रहती है और फाइन लाइन झुर्रियां भी कम होती है. ब्रोकली डेड स्किन हटाने में भी मदद करता है.

पालक (spinach)

पालक में विटामिन ए, सी, ई और के मौजूद होता है. इससे त्वचा की रक्षा होती है. त्वचा के लिए ये विटामिन्स काफी फायदेमंद होते हैं. इससे चेहरा साफ होता है और चेहरे पर हो रहे पिंपल, दाग-धब्बे भी दूर होते हैं.

गाजर (Carrot)

स्किन की देखभाल करने के लिए आप गाजर की सहायता भी ले सकते हैं. गाजर में विटामिन ए होता है, जो डेड स्किन सेल्स को हटाता है. गाजर का इस्तेमाल करने से आप चेहरे को बेदाग बना सकते हैं.

टमाटर (Tomato)

चेहरे के लिए टमाटर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसमें लाइकोपीन मौजूद होता है, जो त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है. साथ ही सनबर्न से स्किन में हुई टैनिंग भी दूर करता है.

खीरा (Cucumber)

चेहरे के लिए खीरे का इस्तेमाल लोग काफी समय से करते आ रहे हैं. खीरे में 95 प्रतिशत पानी होता है, जो त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. इसमें मौजूद विटामिन सी त्वचा को चमकदार बनाता है.

यह भी पढ़ें: Tanning दूर करने में कमाल दिखाएगा Beetroot Face Mask, जानें बनाने का आसान तरीका

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Miscarriage: महिलाओं की इन गलतियों की वजह से होता है गर्भपात, जरूर रखें इन बातों का ख्याल
Skin Care Tips: इन सब्जियों को डाइट में कर लें शामिल, स्किन का ग्लो देखकर लोग पूछेंगे राज
hydrating foods for summer You must eat these things in summer including curd and mint, know from the dietitian here
Next Article
Foods For Summer Season: दही, पुदीना समेत गर्मियों में जरूर खाना चाहिए ये चीजें, डाइटीशियन से जानिए यहां
Close
;