विज्ञापन
Story ProgressBack

Vastu : घर में कर लें ये 3 उपाय, जीवन में मिलने लगेगा भरपूर पैसा

Vastu Tips : यदि आप भी चाहते हैं कि आपके घर में बरकत बरकरार रहें और कभी भी धन की कमी न हो तो हम आपको ऐसे वास्तु उपाय (Dhan Ki Kami Door Karne Ke Upay) बताने जा रहे हैं. जिन्हें अपनाकर आप लक्ष्मी जी को प्रसन्न कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Vastu : घर में कर लें ये 3 उपाय, जीवन में मिलने लगेगा भरपूर पैसा
Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money: हर कोई जीवन में भरपूर धन और सुख-समृद्धि चाहता है. धन की कमी को दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के वास्तु उपाय भी करते हैं, यदि आप भी चाहते हैं कि आपके घर में बरकत बरकरार रहें और कभी भी धन की कमी न हो तो हम आपको ऐसे वास्तु उपाय (Dhan Ki Kami Door Karne Ke Upay) बताने जा रहे हैं. जिन्हें अपनाकर आप लक्ष्मी जी को प्रसन्न कर सकते हैं और घर में धन की कमी को दूर कर सकते हैं, पंडित दुर्गेश ने इन उपायों के बारे में बताया है, आइए हम आपको बताते हैं.. 

नारियल

नारियल को श्रीफल कहा जाता है श्री अर्थात लक्ष्मी एकाक्षी नारियल को साक्षात लक्ष्मी का रूप माना गया है, खड़ी हल्दी बृहस्पति ग्रह को शुभता प्रदान करती है. हल्दी की गाँठ पर मौली लपेटकर पूजा स्थल या तिजोरी में रखने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

कलश

कलश को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में ईशान कोण में अष्टदल कमल बनाकर स्थापित करें और उसमें जल भरकर तांबे का सिक्का डालकर आम के पत्ते डाल कर उसके मुख पर नारियल रखें, कलश पर रोली स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उसके गले पर मौली बांध लें.

कुबेर पौधा 

धन को आकर्षित करने के लिए घर में मनीप्लांट लगाते हैं. आप घर में मनी प्लांट लगाएं, मनी प्लांट के अलावा एक और पौधा जो घर में सुख सम्पति बढ़ाता है उसे कुबेर का पौधा कहते हैं. कुबेर के पौधों को कुबेराक्षी के नाम से भी जाना जाता है. कुबेर का पौधा अंदर से हरे रंग का और बाहर से बैंगनी रंग का होता है. इसकी पत्तियां मनी प्लांट की अपेक्षा छोटी और आगे से गोल होती है, इस पौधे को लगाने से भी समृद्धि की प्राप्ति होती है.

ये उपाय भी आ सकते हैं काम

  • पूरे घर को ऑफ़ व्हाइट कलर से पुतवा लें,
  • घर के गेस्ट रूम में दो हंस के जोड़ों की तस्वीर लगा लें,
  • रोज गुड़ और घी मिलाकर सुबह शाम धूप दें. 

यह भी पढ़ें: लक्ष्मी जी के उपाय हैं बेहद काम के, पैसों की किल्लत हो जाएगी दूर

Disclaimer: (यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बादाम तेल के 5 चौंकाने वाले फायदे जो आपकी जिंदगी बदल देंगे
Vastu : घर में कर लें ये 3 उपाय, जीवन में मिलने लगेगा भरपूर पैसा
Lemon Tea Benefits: Drink lemon tea daily, it gets amazing benefits for health.
Next Article
Lemon Tea Benefits: रोजाना पिएं नींबू की चाय, सेहत को मिलते हैं कमाल के फायदे...वेट लॉस में भी है मददगार
Close
;