विज्ञापन
Story ProgressBack

Vastu Tips For Mata Laxmi: लक्ष्मी जी को करना हैं खुश तो घर में कर लें पंडित के बताए ये उपाय

यदि आप भी मां लक्ष्मी (Goddess laxmi) को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनकी विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो बस आपको पंडित दुर्गेश के बताए, वास्तु से जुड़े कुछ उपायों (Vastu tips for mata laxmi) को करना होगा. जिसे करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न (Mata laxmi ko khush karne ke upay) होंगी और जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी, आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में..

Read Time: 3 mins
Vastu Tips For Mata Laxmi: लक्ष्मी जी को करना हैं खुश तो घर में कर लें पंडित के बताए ये उपाय

Laxmi ji ke upay: कहते हैं जिस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है, वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है. माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं और माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उनकी विशेष रूप से पूजा-अर्चना करते हैं. यदि आप भी मां लक्ष्मी (Goddess laxmi) को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनकी विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो बस आपको पंडित दुर्गेश के बताए वास्तु से जुड़े कुछ उपायों (Vastu tips for mata laxmi) को करना होगा. जिसे करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न (Mata laxmi ko khush karne ke upay) होंगी और जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी, आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में..

प्रवेश द्वार पर लगाएं तोरण
घर का प्रवेश द्वार हमेशा सुंदर और साफ होना चाहिए कहा जाता है कि घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक, ॐ और मांडना को बनाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, आप घर के दरवाजे पर वंदनवार या तोरण भी लगा सकते हैं.

रंगोली से सजाएं
रंगोली में सूखे रंग रहते हैं और मांडना में गीले रंग रहते हैं, आप जैसा चाहें वैसे रंगों का उपयोग करके सुंदर रंगोली बना सकते हैं. द्वार के अंदर छोटी सी रंगोली जरूर बनाएं, इससे लक्ष्मी मां आकर्षित होती हैं और घर में जरूर प्रवेश करती है.

फ्रेश फ्लॉवर्स का यूज
रोज आप घर के लिविंग रूम में ताजे फूलों का एक बाउल रखकर उसमें पानी भरें, ऐसा करने से घर महक उठेगा और ये मानसिक रूप से भी शांति प्रदान करता है.

इंडोर प्लांट से सजा लें घर
इंडोर प्लांट्स से घर को डेकोरेट करके आप घर को सजा सकते हैं, इंडोर प्लांट में अलग-अलग रंगों के गमले रखें और हर शुक्रवार के दिन उसमें दीप जलाएं.

दहलीज की रोज पूजा करें
घर की दहलीज की हर रोज पूजा करें और साफ- सफाई रखें, सुबह-शाम घर की चौखट की पूजा करें, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में जरूर प्रवेश करती है.

यह भी पढ़ें: Shani Dev Kripa: नौतपा में शनि भगवान की कृपा पाने के लिए क्या करें? पंडित जी ने बताए ये उपाय

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Toothbrush Care Tips: कितने दिनों में बदल देना चाहिए टूथब्रश? जान लीजिये आपके काम की बात
Vastu Tips For Mata Laxmi: लक्ष्मी जी को करना हैं खुश तो घर में कर लें पंडित के बताए ये उपाय
onion benefits in summer: Do not eat onion because of smell, definitely include it in your diet in summer
Next Article
Onion Benefits: क्या आप दुर्गंध की वजह से नहीं खाते हैं प्याज? इसमें छिपा है सेहत का राज
Close
;