Sawan 2024: सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पंडित जी से जान लीजिए पूरी दशा

Horoscope: इस बार सावन का महीना 3 राशि (Shubh Rashi) के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. पंडित दुर्गेश ने इसकी जानकारी दी है, आइए हम आपको बताते हैं, इस महीने के अंत में किन 3 राशियों (Zodiac sign) की क़िस्मत चमकने वाली है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Sawan 2024: भोलेनाथ के भक्तों का प्रिय माह सावन कुछ ही दिनों में शुरू हो जाएगा, देवों के देव महादेव के साथ-साथ मां पार्वती की भी सावन में पूजा की जाती है. सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है. इस व्रत के पुण्य प्रताप से अविवाहित जातकों की शादी हो जाती है और उन्हें मनचाहा वर या वधू मिलता है. इस बार सावन का महीना 3 राशि (Shubh Rashi) के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. पंडित दुर्गेश ने इसकी जानकारी दी है, आइए हम आपको बताते हैं, इस महीने के अंत में किन 3 राशियों (Zodiac sign) की क़िस्मत चमकने वाली है.

कर्क राशि

वर्तमान ग्रह दशा की स्थिति से कर्क राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत शुभ होगा, इस महीने में सूर्य बुध एवं शुक्र कर्क राशि में विराजमान हैं और देवगुरू बृहस्पति आय भाव को देख रहे हैं. कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा और आराध्य देवों के देव महादेव है, कर्क राशि के जातक सावन सोमवार पर धूप-दीप से भगवान शिव का अभिषेक करें तो उनकी हर मनोकामना पूरी होगी.

Advertisement

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सावन का महीना बेहद शुभ होने जा रहा है सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना करने से मकर राशि के जातकों के सभी अधूरे काम पूरे हो जाएंगे साथ ही आए और सौभाग्य में भी वृद्धि होगी यदि मकर राशि के जातक कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो आने वाले समय में परिश्रम का फल प्राप्त होगा, सावन महीने में प्रत्येक दिन जल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए.

Advertisement

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के जातकों के लिए सावन का महीना शुभ साबित होगा, इस महीने शिवजी की कृपा पाने के लिए कुंभ राशि के जातकों को भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करनी चाहिए, सावन महीने में कुम्भ राशि के जातक गंगा जल से भगवान शिव का अभिषेक करें तो उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Sawan 2024: क्यों सावन में पहनते हैं हरा रंग? इस रंग को बारिश में शुभ किस लिए कहा गया है? जानिए यहां

Disclaimer: (यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

Topics mentioned in this article