विज्ञापन
Story ProgressBack

Monsoon Tips: बारिश में जूतों को सुखाने में होती है दिक्क्त तो अपना लें ये टिप्स

Tips for Monsoon: यदि आप भी इस परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि बारिश के कारण गीले हो गए जूतों को सुखाने (How to dry shoes) के क्या तरीक़े हो सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Monsoon Tips: बारिश में जूतों को सुखाने में होती है दिक्क्त तो अपना लें ये टिप्स
गीले जूतों को सुखाने के लिए आप हेयर ड्रायर उपयोग कर सकते हैं

Monsoon Tips and Tricks: बारिश का मौसम आते ही काफी ख़ुशनुमा माहौल हो जाता है और जैसे ही बारिश का मौसम आता है धूप चली जाती है. ऐसे में धूप नहीं निकलने के कारण बारिश में गीली हुई चीज़ों को सुखाना मुश्किल होता है. कपड़ों को सुखाने के लिए तो हम वॉशिंग मशीन का सहारा ले सकते हैं पर जब बात जूतों की आती है तो काफी परेशानी होती है. यदि दो तीन दिन लगातार हम बारिश में भीगते हैं तो हमारे शूज सूखने में हफ़्ते और दस दिन लग जाते हैं. यदि आप भी इस परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि बारिश के कारण गीले हो गए जूतों को सुखाने (How to dry shoes) के क्या तरीक़े हो सकते हैं.

हेयर ड्रायर

गीले जूतों को सुखाने के लिए आप हेयर ड्रायर उपयोग कर सकते हैं. सबसे पहले जूतों को ऐसी जगह लटका दें, जिससे जूतों का पानी आसानी से निकल जाए, जब पानी टपकना बंद हो जाए तो बारी-बारी से जूतों को ड्रायर की गर्म हवा के कारण कुछ ही समय में जूते सूख जाएंगे.

अख़बार से सुखा लें जूते

यदि आप अपने गीले जूतों को जल्दी से सुखाना चाहते हैं तो न्यूज़ पेपर की मदद ले सकते हैं. सबसे पहले जूतों के अंदर लगे हटाए जाने वाले पार्ट को अलग करकर पंखें की हवा में रख दें, अब जूतों में न्यूज़ पेपर को अच्छी तरह से भर दें, न्यूजपेपर जूतों का पूरा पानी सोख लेगा और कुछ देर बाद जूतों को पंखे की हवा में सुखा लें.

शूज ड्रायर

आजकल मार्केट में शूज ड्रायर भी आ गए हैं, जो कई दुकानों पर आपको आसानी से मिल जाएंगे, वहीं आप ऑनलाइन भी शूज ड्रायर खरीद सकते हैं, अगर आप शूज ड्रायर मदद से जूतों को सुखाएंगे तो आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: Special Tips: यदि आप भी बारिश के मौसम में चलाते हैं AC तो रखिए इन बातों का विशेष ध्यान...

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Heart Health : दिल के सेहत की तंदुरुस्ती बेहद आसान, आज से अपनाएं ये टिप्स
Monsoon Tips: बारिश में जूतों को सुखाने में होती है दिक्क्त तो अपना लें ये टिप्स
shravan-sawan-2024-starting-dates-significance-rituals-Why do we wear green color in Savan? Know why this color is considered auspicious
Next Article
Sawan 2024: क्यों सावन में पहनते हैं हरा रंग? इस रंग को बारिश में शुभ किस लिए कहा गया है? जानिए यहां
Close
;