विज्ञापन
Story ProgressBack

lunar eclipse 2024: होली पर पड़ रहा है साल का पहला चंद्रग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सतर्क!

होली पर पड़ रहा है साल का पहला चंद्रग्रहण, राशियों को होली पर सोच समझकर कार्य करने की ज़रूरत है और भूलकर भी नशा ना करें, आइए जानते हैं होली पर किन राशियों (Zodiac Sign) को सावधान रहने की जरूरत है...

Read Time: 3 min
lunar eclipse 2024: होली पर पड़ रहा है साल का पहला चंद्रग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सतर्क!

Holi par chandragrahan: इस बार 25 मार्च 2024 को होली का त्योहार (Holi 2024) मनाया जाएगा और इसकी दिन साल का पहला चंद्रग्रहण (lunar eclipse) लग रहा है, इस दौरान कुछ राशियों को सावधानी बरतने की सख़्त ज़रूरत है नहीं तो इस दिन बन रहा अशुभ योग (inauspicious combination) से आप को हानि पहुँच सकती है, पंडित दुर्गेश ने इसके बारे में जानकारी दी है. ऐसे में कुछ राशियों को होली पर सोच समझकर कार्य करने की ज़रूरत है और भूलकर भी नशा ना करें, आइए जानते हैं होली पर किन राशियों (Zodiac Sign) को सावधान रहने की जरूरत है...

कुंभ राशि

कुंभ राशि को होली और चंद्रग्रहण के दौरान सतर्क रहने की आवश्यकता है नहीं तो लव लाइफ में दिक्कत सकती है, विचारों में मतभेद होगा इसीलिए कोई भी निर्णय लें तो बहुत सोच समझकर लें नहीं तो इससे आपको काफी भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. सेहत का खास ख्याल रखें, नौकरी में मेहनत करनी पड़ेगी तब ही मुश्किल हालातों का सामना कर पाएंगे.

कन्या राशि

होली पर चंद्रग्रहण कन्या राशि में भी लग रहा है. यदि परिवार के मामले में कोई फैसला लेना है तो काफी सूझ-बूझ कर ही लें, करियर और कारोबार में विवाद होगा, विवाद की स्थिति बनेगी और सेहत से जुड़ी गंभीर समस्या भी आपको परेशान कर सकती है, इसीलिए कन्या राशि वालों को इस होली काफ़ी सोच समझकर रहना होगा.  

यह भी पढ़ें :.... तो इस वजह से अमिताभ बच्चन जैसे Bollywood Celebrities घर पर नहीं मनाते होली की पार्टी !

मीन राशि

होली और चंद्रग्रहण एक साथ हैं ऐसे में मीन राशि वालों को इस मामले में सतर्क रहने की जरूरत है, लापरवाही ना बरतें, नौकरीपेशा लोगों को अपने करीबी से धोखा मिल सकता है, इसलिए अपनी प्लानिंग अपने तक ही रखें और मीन राशि वालों को खासकर धन ख़र्च पर लगाम रखना लगानी होगी.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: रंगोत्सव पर पड़ रहा है चंद्रग्रहण! पंडित जी से जानिए दुल्हन की पहली होली पर क्या होगा इसका असर?

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close