विज्ञापन
Story ProgressBack

Skin Tips : सर्दियों में सोने से पहले अपने फेस पर करले ये काम, सुबह उठते ही मिलेगी ग्लोइंग त्वचा

Skin Care : अगर आप सोने से पहले अपने स्किन पर नाइट क्रीम लगाकर सोते हैं तो यह आपकी स्किन को अच्छे से मॉइश्चराइज करती है और स्किन को सॉफ्ट बनाती है. यही नहीं नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पहले जैसी कोमल भी बन जाती है. स्किन की फाइन लाइंस को कम करने में भी नाइट क्रीम काफी अच्छा रोल निभाती है.

Read Time: 4 min
Skin Tips : सर्दियों में सोने से पहले अपने फेस पर करले ये काम, सुबह उठते ही मिलेगी ग्लोइंग त्वचा

Winter Skin Care : आजकल के बिजी शेड्यूल और अनहेल्दी खाने (Unhealthy Food) साथ ही धूल और प्रदूषण की वजह से फेस (Face) बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं. हमारी बिजी लाइफस्टाइल की वजह से हम इसका अच्छे से देखभाल भी नहीं कर पाते हैं. कभी-कभी हमें अपने चेहरे की रूखी और बेजान त्वचा (Dull Skin) की वजह से दूसरों के सामने शर्मिंदगी भी महसूस करनी पड़ती है. सर्दियों में सोने से पहले अपने स्किन पर क्या लगाना चाहिए? इस बारे में हमने भोपाल की मेकअप आर्टिस्ट (Makeup Artist) अर्पिता बहल से बात की. उन्होंने बताया कि अगर आपकी त्वचा में रूखापन और चेहरे की रंगत में कमी होती नजर आ रही है, तो आप भी रात में सोने से पहले कुछ आसान टिप्स (Easy Tips) को फॉलो करके अपने फेस पर ग्लो ला सकते हैं.

क्लीजिंग करें

रात में सोने से पहले अपने फेस की क्लींजिंग करना काफी फायदेमंद माना जाता है फेस की क्लींजिंग करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें. उसके बाद अपने हल्के हाथों से क्लींजर लगाकर अपने फेस पर अच्छे से मसाज करें. इससे आपकी स्किन की गंदगी अच्छे से निकल जाती है और आपका फेस ग्लो करने लगता है. अगर आप मेकअप करना चाहते हैं तो मेकअप करने से पहले हमेशा अपने चेहरे को क्लींजिंग से जरूर साफ करें. आप रोजाना सोने से पहले क्लींजिंग करेंगे तो आपका चेहरा ग्लो करेगा.

ये भी पढ़े : Work Life Balance : रहना है हमेशा Fit & Fine..तो आज ही बनाएं वर्क लाइफ बैलेंस, फायदे देखर चौंक जाएंगे आप

टोनर का इस्तेमाल

अर्पिता बहल बताती है कि अगर आपके स्किन में रूखापन आ गया है तो आप टोनर लगा सकते हैं क्योंकि टोनर को स्किन की हाइड्रेशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह आपकी स्किन में ड्राइनेस को कम करके आपकी स्किन को हाइड्रेट करने का काम करता है. इसे लगाने के बाद आपकी स्किन ग्लो करती है. अगर आप रात में सोने से पहले क्लींजिंग लगाने के बाद टोनर का इस्तेमाल करेंगे तो यह आपकी स्किन लिए काफी अच्छा रहेगा. इससे आपके स्किन पहले जैसे चमकदार हो जाएगी.

नाइट क्रीम

अगर आप सोने से पहले अपने स्किन पर नाइट क्रीम लगाकर सोते हैं तो यह आपकी स्किन को अच्छे से मॉइश्चराइज करती है और स्किन को सॉफ्ट बनाती है. यही नहीं नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पहले जैसी कोमल भी बन जाती है. स्किन की फाइन लाइंस को कम करने में भी नाइट क्रीम काफी अच्छा रोल निभाती है.

सीरम का इस्तेमाल

अगर हम बात करें विंटर स्किन केयर रूटीन की तो इसमें सीरम भी सबसे अच्छा काम करता है. सीरम को बेसिकली ड्राई स्किन (Dry Skin) के लिए यूज किया जाता है. आप सीरम की कुछ बूंदे ही लगाकर अपने चेहरे की अच्छे से मालिश कर सकते हैं यह आपके चेहरे पर दाग धब्बों और डार्क सर्कल को कम करता है और आपकी स्किन को ग्लोइंग स्किन बनाता है.

ये भी पढ़े : इन चीजों को Apply करने से Eyelashes को मिलता है Volume, पलकों को देखकर लोग करेंगे तारीफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close