विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

घर पर करते हैं हेयर कलर और डाई तो एक्सपर्ट जावेद हबीब के ये नुस्खे जान लीजिए वरना हो जाएंगे सारे हेयर खराब

Jawed Habib Hair colour Tips : घर पर करते हैं हेयर कलर और डाई तो एक बार हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब की भी बात सुन लीजिए, इससे आपके बाल खराब होने से बच जाएंगे.

Read Time: 3 min
घर पर करते हैं हेयर कलर और डाई तो एक्सपर्ट जावेद हबीब के ये नुस्खे जान लीजिए वरना हो जाएंगे सारे हेयर खराब
Jawed habib hair tips in hindi : हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीस जानते हैं घर पर हेयर कलर और डाई करते समय किन बातों का ध्यान रखें.

Jawed habib hair tips : बालों को पार्लर में डाई कराना काफी महंगा पड़ता है. ऐसे में बहुत से लोग घर में हेयर डाई (Home hair dye) करना पसंद करते हैं. हालांकि को हेयर डाई या कलर को यूज करते समय कुछ सावधानियां रखने की जरूरत होती है वरना बालों को नुकसान पहुंचने का खतरा रहता है. हेयर एक्टपर्ट जावेद हबीब (Javed Habib) से सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ ऐसे टिप्स (Tips for hair dye) शेयर किए है जिन्हें फॉलों कर आप घर में बाल कलर करने के साथ साथ उन्हें शेफ भी रख सकते हैं. 

डाई से पहले करें हेयर वॉश

बालों को पसंदीदा कलर में डाई करने से पहले वॉश करना जरूरी होता है. अच्छा होगा अगर हेयर वॉश से पहले गुनगुने ऑयल से हेड मसाज कर लिया जाए. बालों को वॉश करने से उस पर अच्छे से कलर चढ़ता है और लंबे समय तक टिका रहता है.

1tr0943

डाई को ज्यादा देर लगा न रहने दें

हर ब्रांड के हेयर कलर और डाई पर जरूर यह लिखा होता है कि उसे कितनी देर के लिए अप्लाई करना है. हेयर कलर करते समय जरूर इसका पालन करना चाहिए. ज्यादा देर तक अप्लाई करने से बालो को नुकसान पहुंच सकता है.

89fvvekg

कलर अप्लाई में कंजूसी न करें

बालों को अच्छे से कलर करना चाहिए. कलर लगाने में कंजूसी से बालों पर ठीक से कलर नहीं चढ़ेगा. डाई से बाल पूरी तरह कवर हो जाने चाहिए. इससे एक जैसी कलर टोन मिलेगी. कलर लगाने में कंजूसी के कारण कहीं गहरा तो कहीं हल्का रंग आ सकता है.

जरूर करें कंडीशन

कलर अप्लाई करने के कारण स्कैल्प के पोर्स ओपन हो जाते हैं. इससे बालों के डैमेज और ड्राई होने का खतरा होता है. कलर को वॉश करने के बाद बालों पर कंडीशनर जरूर अप्लाई करना चाहिए. इससे कलर को ज्यादा दिन टिकने में भी मदद मिलती है.

natural hair conditioners

Photo Credit: iStock

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close