विज्ञापन
Story ProgressBack

महंगे प्रोडक्ट्स Bye-Bye ! बालों में एक बार लगाएं प्याज का रस फिर देखें कमाल 

यदि हम आपसे कहें कि आप अपनी रसोई घर में मौजूद प्याज से बालों को लंबा घना बना सकते हैं तो आप यक़ीन करेंगे? आइए हम आपको बताते हैं बालों को लंबा करने के लिए कैसे प्याज का इस्तेमाल (Pyaj Ka Ras For Hair) किया जा सकता है..

Read Time: 2 mins
महंगे प्रोडक्ट्स Bye-Bye ! बालों में एक बार लगाएं प्याज का रस फिर देखें कमाल 
Onion Benefits For Hair

Onion Juice For Hair: लड़कियां लंबे और घने बाल पाने के लिए बालों की देखभाल करती हैं. हेयर केयर रूटीन फ़ॉलो करती है, बालों को लंबा, घना, चमकदार बनाने के लिए काफी जतन करती हैं. बाल आपकी सुंदरता में चार चांद लगाते हैं, बालों की देखभाल करने के लिए फीमेल्स तरह तरह के महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स (Hair Products) भी खरीदती है, लेकिन उसके बावजूद बाल की देखभाल नहीं हो पाती है. लेकिन यदि हम आपसे कहें कि आप अपनी रसोई घर में मौजूद प्याज से बालों को लंबा घना बना सकते हैं तो आप यक़ीन करेंगे? आइए हम आपको बताते हैं बालों को लंबा करने के लिए कैसे प्याज का इस्तेमाल (Pyaj Ka Ras For Hair) किया जा सकता है..

प्याज का रस और ऑलिव ऑयल

प्याज़ के रस के साथ ऑलिव ऑयल मिलाकर बालों में लगाने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. इसके लिए आपको प्याज के रस में ऑलिव ऑयल को मिलाना है और बालों की जड़ों पर अच्छे से लगाना है, इससे आपके बाल और चमकदार बन सकते हैं.

प्याज का रस और नारियल तेल

प्याज के रस को नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाने से बाल चमकदार लंबे और घने बनते हैं. नारियल तेल को स्किन के साथ-साथ बालों की देखभाल के लिए भी उपयोग कर सकते हैं. यह काफी फायदेमंद होता है.

प्याज का रस और शहद

प्याज के रस में शहद मिलाकर लगाने से बालों की ग्रोथ तेज़ी से होती है. बालों को लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए प्याज और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बस एक साथ इन चीजों को मिलाकर बालों पर लगाना है, इससे आपके बाल घने और मजबूत होंगे.

यह भी पढ़ें: महंगे तेल छोड़िए, बालों में लगाना शुरू कर दीजिए सरसों तेल, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चुटकियों में गायब हो जाएगा Face Fat, बस फॉलो करें ये तरीका
महंगे प्रोडक्ट्स Bye-Bye ! बालों में एक बार लगाएं प्याज का रस फिर देखें कमाल 
It is very important to sleep after brushing your teeth at night, not brushing your teeth can cause many harms.
Next Article
सुबह के साथ रात की भी डालें आदत, जानिए सोने से पहले ब्रश करने के फायदे
Close
;