विज्ञापन
Story ProgressBack

Dark Circles को करें गायब, दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज़ 

How to Get Rid of Dark Circles : काले घेरों यानी डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए लोग खासकर फीमेल्स तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट (Beauty Products For Dark Circles) का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इसके बावजूद डार्क सर्कल्स से छुटकारा नहीं मिलता है.

Read Time: 3 mins
Dark Circles को करें गायब, दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज़ 
Dark Circles को करें गायब, दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज़ 

Dark Circles Home Remedies: आंखों के नीचे काले घेरे पड़ने की वजह से चेहरे की खूबसूरती भी कम होने लगती है और कई बार इसकी वजह से शर्मिंदा भी होना पड़ता है. काले घेरों यानी डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए लोग खासकर फीमेल्स तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट (Beauty Products For Dark Circles) का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इसके बावजूद डार्क सर्कल्स से छुटकारा नहीं मिलता है, ऐसे में हम आपको कुछ घरेलू तरीके बताने जा रहे हैं, इससे आप आंखों के काले घेरों को चुटकियों में दूर कर सकती है..

बादाम तेल

विटामिन सी से भरपूर बादाम के तेल को रात में सोने से पहले लगा लें, रात में डार्क सर्कल्स पर बादाम तेल लगाने के बाद अगली सुबह उठकर चेहरे को धो लें, इससे आपको डार्क सर्कल से छुटकारा मिल सकता है.

खीरा

खीरा में एंटी ऑक्सीडेंट होता है. खीरा त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है क्योंकि इसमें विटामिन सी, विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो स्किन के लिए बेहद ज़रूरी माने जाते हैं. यदि आप खीरे की स्लाइसेस को आंखों पर लगाकर रखते हैं तो इससे आपके चेहरे पर हो रहे डार्क सर्कल्स दूर हो जाते हैं.

टमाटर

टमाटर मैं नैचुरल ब्लीचिंग गुण होते हैं, इसमें एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपीन होता है. जो अंडरआई डार्क सर्कल्स को कम करता है, विटामिन ए, विटामिन बी और सी होते हैं. जो डार्क सर्कल्स को कम करते हैं, डार्क सर्कल पर 10 मिनट टमाटर का रस लगाने से ये धुँधले होने लगते हैं.

ठंडा दूध

दाग को दूर करने का एक अचूक है ठंडा दूध, ठंडा दूध एक अच्छा क्लींजर माना जाता है. इसके लिए दूध में बर्फ मिल कर इसे आंखों के नीचे लगाए रहिए और उसके बाद चेहरा धो लीजिए, आप देखेंगे कि डार्क सर्कल की समस्या धीरे धीरे दूर हो रही है.

एलोवेरा

डार्क सर्कल को कम करने के लिए एंटीइंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर एलोवेरा जेल का कमाल दिख सकता है, एलोवेरा से स्किन को भी कई  मिलते हैं, इसके साथ ही आँखों के लिए भी एलोवेरा जेल जरूरी होता है.

यह भी पढ़ें: मोटापे को गायब कर देगा ये फल ! नाम और फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान 

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drumstick Leaves: स्वाद का मज़ा सेहत के साथ, सहजन की पत्तियों से मिलते हैं गज़ब के फायदे
Dark Circles को करें गायब, दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज़ 
Kanwar Yatra 2024: When will the Kanwar Yatra of Bholenath devotees start? Know the date of consecration of Shivling here
Next Article
Kanwar Yatra 2024: कब से शुरू होगी भोलेनाथ के भक्तों की कांवर यात्रा, शिवलिंग के अभिषेक की तिथि जानिये यहां
Close
;