विज्ञापन
Story ProgressBack

छोड़िए पुराना तरीका ! बिना हीट-कर्लर के बालों को ऐसे करें कर्ली, जानिए टिप्स 

How to Get Heatless Curls : यदि आप अपने बालों को कर्ली बनाना चाहती है वो भी बिना किसी हीट और कर्लर के तो ये टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं...

Read Time: 2 mins
छोड़िए पुराना तरीका ! बिना हीट-कर्लर के बालों को ऐसे करें कर्ली, जानिए टिप्स 
Symbolic Image

Beauty Tips in Hindi : लड़कियां अक्सर अपने बालों के साथ अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करती रहती है. तरह तरह की हेयरस्टाइल बनाना और बालों को अलग-अलग तरीके से दिखाने का शौक लड़कियों को होता है. बहुत सारी लड़कियां ऐसी होती हैं जो कर्ली बाल (Curly Hair) पाना चाहती है लेकिन बालों में बार-बार कर्लर का इस्तेमाल करने से बाल खराब होने लगते हैं लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यदि आप अपने बालों को कर्ली बनाना चाहती है वो भी बिना किसी हीट और कर्लर के तो ये टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं.. 

  • अगर आप कर्ली बाल पाना चाहते हैं तो कर्ली बाल पाने के लिए आप बालों की चोटी बना सकते हैं, आप चाहें तो 3-4 चोटियां बना सकते है. 
  • बालों को हल्का गीला कर एक मोटी स्ट्रॉ के ऊपर लपेट लें और इसे रबर बैंड के साथ बांध लें, रात भर इसे बंधें रहने दें और सुबह खोल लें.
  • आप हेयर रोलर की तरह भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, अपने बालों को छोटे-छोटे हिस्से में बांध लें फिर रोलर के ऊपर की तरफ घूमते हुए लपेट लें, रात भर इसे लगाने के बाद सुबह खोल लें.
  • यदि आप बालों को बिना कर्लर और बिना हीट के बालों को हल्का गीला कर के टी-शर्ट के किनारे पर लपेट लें और पूरी तरीके से ऊपर की तरह गोल घुमाते हुए सिर के ऊपर बन बना लें, सुबह आप देखेंगी कि बाल कर्ली हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: जीरे के पानी से घटाएं वजन, मक्खन की तरह पिघलेगा मोटापा

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bada Mangal Upaay: मांगलिक दोष मिटाने के लिए उत्तम है आज का दिन, जानिए बुढ़वा मंगल पर क्या करें...
छोड़िए पुराना तरीका ! बिना हीट-कर्लर के बालों को ऐसे करें कर्ली, जानिए टिप्स 
Laughing relieves stress within minutes, what is Laughter Therapy which is quite popular these days?
Next Article
Laughter Therapy से चुटकियों में दूर होगा स्ट्रेस और डिप्रेशन, जानें यहां 
Close
;