विज्ञापन
Story ProgressBack

Hair Care: Curly Hair को Straight करते समय न करें ये गलतियां, फॉलो करें ये टिप्स

Hair Care Tips: यदि आपके बाल भी कर्ली (Curly Hair) है और आप बालों को स्ट्रेट लुक देना चाहती हैं तो बालों को स्ट्रेट करते समय कुछ बातों का ध्यान ज़रूर रखें, नहीं तो आपके बाल डैमेज होने लग जाएंगे.

Hair Care: Curly Hair को Straight करते समय न करें ये गलतियां, फॉलो करें ये टिप्स
Curly Hair Care Tips

Curly Hair To Straight: आजकल हर कोई बालों को स्ट्रेट करने के लिए महंगे-महंगे- हेयर ट्रीटमेंट लेना पसंद करता है. ना सिर्फ़ लड़कियां बल्कि लड़के भी बालों को स्ट्रेट करने के लिए हेयर ट्रीटमेंट (Hair Treatment) लेते हैं. यदि आपके बाल भी कर्ली (Curly Hair) है और आप बालों को स्ट्रेट लुक देना चाहती हैं तो बालों को स्ट्रेट करते समय कुछ बातों का ध्यान ज़रूर रखें, नहीं तो आपके बाल डैमेज होने लग जाएंगे, आइए जानते हैं. बालों को स्ट्रेट करते हुए कौन सी गलतियां (Mistakes While Straightening Hair) है, जो हमें भूलकर भी नहीं करना चाहिए....

टेम्परेचर का रखें ध्यान

घर पर बालों को स्ट्रेट करते समय मशीन के तापमान का ध्यान रखें, ज़्यादा गर्म टेम्परेचर पर बाल स्ट्रेट करने से बाल डैमेज हो सकते हैं. ऐसे में टेम्परेचर को ऐसा सेट करें कि वह ज़्यादा गर्म न हो नहीं तो ज़्यादा हीट आपके बालों के मॉइस्चर को खत्म कर देगी और बालों के टेक्सचर को भी नुक़सान हो सकता है,

प्रोटेक्टिंग सीरम का करें यूज

बालों को स्ट्रेट करने से पहले बालों में प्रोटेक्टिंग सीरम का ज़रूर इस्तेमाल करें, प्रोटेक्टिव सीरम बालों को डैमेज होने से बचाता है और हीट के कारण बालों को ड्राई होने से भी बचाता है.

हेयर वॉश ज़रूर करें

इस ट्रेनिंग से पहले ही हेयर वॉश जरूर करें, इससे बालों की गंदगी और ऑयल निकल जाएगा साथ ही बाल जल्दी स्ट्रेट हो जाएंगे और बालों में हीट का उपयोग भी नहीं करना पड़ेगा.

स्ट्रेट करने से पहले जरूर कंघी करें

बालों को स्ट्रेट करने से पहले जरूर कंघी करें. कुछ लोग नहाने के बाद बिना कंघी के ही बालों को स्ट्रेट करने लगते हैं, लेकिन ऐसा न करें. यह गलत है. ऐसा करने से आपके बाल स्कैल्प से कमज़ोर होकर टूटने लगेंगे और जल्दी स्ट्रेट नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: सेहत की खूबियों से भरपूर है पिस्ता, रोज़ाना खाकर पाएं ये फायदे 

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Seasame Oil: स्किन ही नहीं, तिल के तेल में सेहत के लिए भी है कमाल के फायदे
Hair Care: Curly Hair को Straight करते समय न करें ये गलतियां, फॉलो करें ये टिप्स
drinking saffron water in the morning is very miraculous for health, start drinking it from today itself.
Next Article
सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है Saffron Water, आज से ही कर दें पीना शुरू
Close
;