विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

सुखोई 30 की अचानक उड़ान ने जबलपुर में बढ़ा दी दहशत, अफवाह के बाद सामने आया सच

सुखोई 30 की आवाज पूरे शहर में गूंज रही थी. वहीं, जिन लोगों की नजर इस विमान पर पड़ी उन्होंने इसका वीडियो भी बना लिया. इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाने लगा.

Read Time: 3 mins
सुखोई 30 की अचानक उड़ान ने जबलपुर में बढ़ा दी दहशत, अफवाह के बाद सामने आया सच
सुखोई 30 की उड़ान से मची दहशत

Sukhoi 30: मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोग उस समय दहशत में आ गए जब आसमान में तेज आवाज के साथ लड़ाकू विमान उड़ने लगी. लड़ाकू विमान को देखने के बाद सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर आ गए. इस विमान की गर्जन काफी ज्यादा थी. क्योंकि, विमान काफी नजदीक से उड़ रहे थे. कई बार लड़ाकू विमान के चक्कर लगाने से लोगों में भय का माहौल बन गया. हालांकि, लोग समझ नहीं पा रहे थे कि, आखिर शहर के ऊपर लड़ाकू विमान अचानक क्यों उड़ रहे हैं. ये विमान सुखोई 30 थी जो आसमान में उड़ते दिख रहा था. वहीं, उड़ते लड़ाकू विमान का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला जाने लगा और इसके साथ ही अफवाह का दौर भी शुरू हो गया. हालांकि, बाद में इसका सच सामने आया.

आपको बता दें, जबलपुर कई कारणों से संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पांच सुरक्षा संस्थान है. इसी वजह से सुरक्षा के मापदंडों में जबलपुर को संवेदनशील माना जाता है.  इसके अलावा यहां सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो भी है जहां देश का गोला बारूद सुरक्षित रखा जाता है. ऐसे में लोगों के बीच अफवाहों का दौर शुरू हो गया.

सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह

सुखोई 30 की आवाज पूरे शहर में गूंज रही थी. वहीं, जिन लोगों की नजर इस विमान पर पड़ी उन्होंने इसका वीडियो भी बना लिया. इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाने लगा. जब फेसबुक, व्हाट्सऐप पर वीडियो वायरल होने लगा तो लोग इस पर कमेंट कर बात करने लगा, जिससे अफवाहों का बाजार गर्म हो गया. इससे लोगों में भय और भी ज्यादा तेजी से बढ़ गया.

यह भी पढ़ेंः भोपाल में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन, NGT के आदेश पर 692 इलाकों में चलेगा बुलडोजर

क्यों सुखोई 30 भर रहा था उड़ान

एटीसी ने इस बारे में सूचना दी कि, ग्वालियर एयर बेस से एक सुखोई 30 विमान ने उड़ान भरा था. जो जबलपुर और अन्य जिलों में आसमान में चक्कर लगाते दिखा और फिर वापस लौट गया. वहीं बताया गया कि, ये एक डेली रुटी एक्सरसाइज है. वहीं, इस सुखोई 30 फाइटर जेट ने विशेष एक्सरसाइज के लिए उड़ान भरी थी. हालांकि, इससे ज्यादा जानकारी देने से एटीसी ने मना किया.

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश चुनाव: शिवराज के मुकाबले कमलनाथ का चुनावी खर्च ज्यादा, जानिए कौन सा दिग्गज टॉप पर?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रानी दुर्गावती स्मारक निर्माण पर क्यों लगा प्रश्नचिन्ह? कलेक्टर को लिखा गया आपत्ति पत्र, 100 करोड़ की लागत से बननी है मूर्ति
सुखोई 30 की अचानक उड़ान ने जबलपुर में बढ़ा दी दहशत, अफवाह के बाद सामने आया सच
Lok Sabha Election 2024: BJP leader Kailash Vijayvargiya said- Be it Kamal Nath or Nakul Nath, we will win all 29 seats
Next Article
Lok Sabha Election 2024: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- कमलनाथ हों या नकुलनाथ, हम सभी 29 सीटें जीतेंगे
Close
;