विज्ञापन
Story ProgressBack

'INDIA' गठबंधन से अलग होंगे नीतीश कुमार? जल्द भंग कर सकते हैं बिहार विधानसभा: सूत्र

बिहार में महागठबंधन टूटने के कगार पर पहुंच गया है. सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) फिर से पाला बदल सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वे फिर से NDA गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों का ये भी दावा है कि नीतीश कुमार अपनी सरकार को भंग कर सकते हैं.

Read Time: 3 min
'INDIA' गठबंधन से अलग होंगे नीतीश कुमार? जल्द भंग कर सकते हैं बिहार विधानसभा: सूत्र

बिहार में महागठबंधन (Bihar Mahagathbndhan)टूटने के कगार पर पहुंच गया है. सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) फिर से पाला बदल सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वे फिर से NDA गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों का ये भी दावा है कि नीतीश कुमार अपनी सरकार को भंग कर सकते हैं. बिहार में फिलहाल जनता दल (यू), राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस (Janata Dal U, Rashtriya Janata Dal, Congress)और वामदलों की मिलीजुली सरकार है. यदि ऐसा होता है तो ये लोकसभा चुनाव 2024 से पहले INDIA गठबंधन को बड़ा झटका होगा. इससे पहले AAP और TMC ने भी पंजाब और बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ममता बनर्जी तो यहां तक कह चुकी है कि उनका कांग्रेस से कोई रिश्ता ही नहीं है. वे अकेले चुनाव लड़ेंगी और चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के साथ पर विचार किया जाएगा.

बिहार में उठे नए सियासी तूफान के पीछे की वजह नीतीश कुमार को ही माना जा रहा है.

बुधवार को ही उन्होंने एक सार्वजनिक सभा में परिवारवाद को लेकर लालू परिवार (Lalu Prasad Yadav family)पर इशारों में हमला बोला था. मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जन्मशती समारोह में बोल रहे थे. उनके इस बयान से RJD में नाराजगी बताई जा रही है.

खुद पार्टी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ताबड़तोड़ पोस्ट लिख कर नीतीश पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा- समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है. इससे पहले के पोस्ट में उन्होंने लिखा था- खीज जताय क्या होगा, जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले जब खुद की नीयत में ही हो खोट. 
दूसरी तरफ बिहार बीजेपी में एक्टिव हो गई है. दावा किया जा रहा है कि बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुला लिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी केन्द्रीय नेतृत्व भी इस मुद्दे पर चर्चा कर चुका है. दूसरी तरफ जनसुराज संगठन के नेता प्रशांत किशोर ने फिर से नीतीश पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार को बीजेपी में जाना होगा तो दिखेगा परिवारवाद, लालू यादव की तरफ जाना हो तो संप्रदायवाद दिखता है. अभी चुनाव होगा तो जनता राजनीतिक औकात दिखा देगी. 

ये भी पढ़ें: तिरुपति, स्वर्ण मंदिर और मक्का को पीछे छोड़ सकती है अयोध्या, सालाना पांच करोड़ पर्यटकों के पहुंचने का है अनुमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close