PM Modi Net Worth : न घर है न गाड़ी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं पीएम मोदी

Varanasi Lok Sabha Seat : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी से अपना नामांकन पात्र दाखिल दिया. इस दौरान पीएम ने अपने हलफनामा भी दाखिल कराया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
PM Modi Net Worth : न घर है न गाड़ी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं पीएम मोदी

PM Modi Net Worth in Hindi : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी से अपना नामांकन पात्र दाखिल दिया. इस दौरान पीएम ने अपने हलफनामा भी दाखिल कराया. हलफनामे के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के पास करीब 3 करोड़ के आस-पास की संपत्ति है. मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी को सालाना 23,56,080 रुपए का वेतन मिलता है. इस लिहाज़ से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हर महीने करीब 2 लाख रुपए का वेतन मिलता है. लेकिन प्रधानमंत्री को वेतन के साथ-साथ अन्य सुविधाएं जैसे कि डेली अलाउंस, सांसद भत्ते आदि भी दिए जाते हैं. 

जानिए PM मोदी के पास है कुल कितनी संपत्ति 

इसके साथ ही PM मोदी के पास अपनी कोई निजी गाड़ी/कार या घर भी नहीं हैं. नकदी की बात करें तो प्रधानमंत्री के पास करीब 52,920 रुपये कैश है. इसके साथ उनके गांधीनगर शाखा के स्टेट बैंक के खाते में 73,304  रुपये तो वहीं, वाराणसी शाखा के स्टेट बैंक अकाउंट में सिर्फ 7000 हजार रुपये जमा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने स्टेट बैंक में एक  2,85,60,338 करोड़ की FD (Fixed Deposit) भी करवाई हुई है. जमा किए गए हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी ने किसी शेयर बाजार, म्यूचल फंड या बॉन्ड आदि में भी कोई निवेश नहीं किया है. 

Advertisement

हलफनामें  में सोने की 4 अंगूठियों का भी ज़िक्र 

रिपोर्ट के मुताबिक, PM के पास सोने की 4 अंगूठियां भी है. कहा जाता है कि पीएम मोदी ने इन अंगूठियों को काफी समय से संभाल कर रखा हुआ है... लेकिन वो इन्हें पहन कर नहीं रखते. वहीं, कीमत की बात करें तो इन सभी अंगूठियों की कीमत 2,67,750 रुपये है.  इसके अलावा पीएम मोदी ने अपनी गुजरात के गांधीनगर की पारिवारिक जमीन को दान दे दिया है. कुल मिलाकर बात की जाए तो PM मोदी के पास ₹3,02,06,889 रुपये की संपत्ति है. वहीं, हलफनामे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पत्नी का नाम जशोदाबेन है. 
 

Advertisement

ये भी पढ़ें 

शादी के सवाल पर मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने इस अंदाज़ में दिया जवाब, कहा- अब तो जल्दी...