विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Net Worth : न घर है न गाड़ी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं पीएम मोदी

Varanasi Lok Sabha Seat : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी से अपना नामांकन पात्र दाखिल दिया. इस दौरान पीएम ने अपने हलफनामा भी दाखिल कराया.

Read Time: 2 mins
PM Modi Net Worth : न घर है न गाड़ी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं पीएम मोदी
PM Modi Net Worth : न घर है न गाड़ी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं पीएम मोदी

PM Modi Net Worth in Hindi : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी से अपना नामांकन पात्र दाखिल दिया. इस दौरान पीएम ने अपने हलफनामा भी दाखिल कराया. हलफनामे के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के पास करीब 3 करोड़ के आस-पास की संपत्ति है. मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी को सालाना 23,56,080 रुपए का वेतन मिलता है. इस लिहाज़ से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हर महीने करीब 2 लाख रुपए का वेतन मिलता है. लेकिन प्रधानमंत्री को वेतन के साथ-साथ अन्य सुविधाएं जैसे कि डेली अलाउंस, सांसद भत्ते आदि भी दिए जाते हैं. 

जानिए PM मोदी के पास है कुल कितनी संपत्ति 

इसके साथ ही PM मोदी के पास अपनी कोई निजी गाड़ी/कार या घर भी नहीं हैं. नकदी की बात करें तो प्रधानमंत्री के पास करीब 52,920 रुपये कैश है. इसके साथ उनके गांधीनगर शाखा के स्टेट बैंक के खाते में 73,304  रुपये तो वहीं, वाराणसी शाखा के स्टेट बैंक अकाउंट में सिर्फ 7000 हजार रुपये जमा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने स्टेट बैंक में एक  2,85,60,338 करोड़ की FD (Fixed Deposit) भी करवाई हुई है. जमा किए गए हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी ने किसी शेयर बाजार, म्यूचल फंड या बॉन्ड आदि में भी कोई निवेश नहीं किया है. 

हलफनामें  में सोने की 4 अंगूठियों का भी ज़िक्र 

रिपोर्ट के मुताबिक, PM के पास सोने की 4 अंगूठियां भी है. कहा जाता है कि पीएम मोदी ने इन अंगूठियों को काफी समय से संभाल कर रखा हुआ है... लेकिन वो इन्हें पहन कर नहीं रखते. वहीं, कीमत की बात करें तो इन सभी अंगूठियों की कीमत 2,67,750 रुपये है.  इसके अलावा पीएम मोदी ने अपनी गुजरात के गांधीनगर की पारिवारिक जमीन को दान दे दिया है. कुल मिलाकर बात की जाए तो PM मोदी के पास ₹3,02,06,889 रुपये की संपत्ति है. वहीं, हलफनामे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पत्नी का नाम जशोदाबेन है. 
 

ये भी पढ़ें 

शादी के सवाल पर मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने इस अंदाज़ में दिया जवाब, कहा- अब तो जल्दी...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi: 'एक्स' पर पीएम मोदी बने नेता न.1, इतने मिलियन से ज्यादा हुए फॉलोअर्स
PM Modi Net Worth : न घर है न गाड़ी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं पीएम मोदी
Sonakshi Sinha Reaction: Sonakshi Sinha broke her silence on her marriage with Zaheer Iqbal, Shatrughan Sinha also spoke his mind
Next Article
Sonakshi Sinha Reaction: जहीर इकबाल के साथ शादी को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने तोड़ी चुप्पी, शत्रुघ्न सिन्हा बोले- मेरा आशीर्वाद उनके साथ है
Close
;