विज्ञापन
Story ProgressBack

'मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी...' कुछ इस अंदाज में तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

Narendra Modi Oath Taking Ceremony as PM: शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के अलावा भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड', मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ शामिल हुए.

Read Time: 2 mins
'मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी...' कुछ इस अंदाज में तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

PM Modi Take Oath 2024: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने पीएम मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर देश के प्रथम प्रथानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

ये दिवेशी हस्तियां भी हुई शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के अलावा भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड', मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ शामिल हुए.

तीसरे बार वाराणसी से जीते हैं नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगाई. उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय को डेढ़ लाख से अधिक वोटों से हराया. पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे. पीएम नरेंद्र मोदी को 6,12,970 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस के अजय राय को 4,60,457 और बसपा के अतहर जमाल लारी को 33,766 मत प्राप्त हुए. पीएम मोदी वाराणसी सीट पर 1 लाख 50 हजार 513 वोट से चुनाव में विजयी हुए थे.  

ये भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony में कांग्रेस के ये दिग्गज होंगे शामिल, पीएम मोदी शाम 7.15 बजे तीसरी बार बनने जा रहे हैं प्रधानमंत्री

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा नीत एनडीए के खाते में 293 सीटें आई हैं. जबकि, इंडिया गठबंधन के घटक दलों ने 234 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, अन्य के खाते में 17 सीटें आई. भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. भाजपा ने 240 सीटों पर जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी के आवास पर टी पार्टी में जो हुए शामिल, वे सभी बनाए जाएंगे मंत्री!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi Oath Ceremony: तीसरी बार पीएम बनने पर नरेंद्र मोदी को भारतीय सूफी फाउंडेशन ने दी मुबारकबाद, की ये खास मांग
'मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी...' कुछ इस अंदाज में तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ
terror attack in j&k Bus fell into ditch after terrorist attack, 10 people died, 50 devotees were traveling in the vehicle
Next Article
Poonch Hamla: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने किया हमला, 9 की मौत 33 घायल
Close
;