विज्ञापन

Nayab Singh Saini: नायब सिंह सैनी दूसरी बार बने हरियाणा के सीएम, पीएम मोदी की मौजूदगी में ली शपथ

Haryana New CM Swearing: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में चुनाव में उतरी भाजपा लगातार तीसरी बार प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाब रही है. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

Nayab Singh Saini: नायब सिंह सैनी दूसरी बार बने हरियाणा के सीएम, पीएम मोदी की मौजूदगी में ली शपथ
हरियाणा में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने नायब सिंह सैनी

Haryana CM Swearing Ceremony: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में हैट्रिक लगाकर रिकार्ड कायम करने वाली भाजपा की नए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विधायक दल के नेता चुने गए सीएम नायब सिंह सैनी दूसरी बार सीएम पद और गोपनियता की शपथ ली. सीएम सैनी ने पीएम नरेंद्र मोदी की मौजदूगी में हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में चुनाव में उतरी भाजपा लगातार तीसरी बार प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाब रही. शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी के अलावा भाजपा शासित राज्यों के सीएम शामिल हुए. इनमें MP सीएम डा. महेंद्र यादव और छत्तीसगढ़ CM विष्णु देव साय मौजूद रहे.

90 विधानसभा सीटों वाली हरियाणा में भाजपा ने जीते 48 सीट

90 विधानसभा सीटों वाली हरियाणा में भाजपा इस बार कुल 48 सीट जीतकर सत्ता के करीब पहुंचने में कामयाब रही, जबकि सत्ता का ख्वाब देख रही कांग्रेस एक बार फिर फिसड्डी साबित हुई थी, उसके खाते में महज 37 सीटें आई और कांग्रेस लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता से बाहर रह गई.

71 वर्षीय सीनियर विधायक अनिल विज सैनी कैबिनेट में बने मंत्री

गौरतलब है सीएम नायब सिंह सैनी के दूसरे शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए बड़ी तैयारी की गई थी. यही वजह थी कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे. सीएम सैनी के शपथ ग्रहण के बाद 71 वर्षीय अनिल विज ने मंत्री पद की शपथ ली. अनिल विज अंबाला कैंट से लगातार सातवीं बार विधायक चुने गए हैं. 

ये भी पढ़ें-PM मोदी से सपरिवार मिले शिवराज मामा, बेटे कुणाल और कार्तिकेय की शादी का दिया न्योता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Pushpa 2: 'पुष्पा 2' की रिलीज डेट आई सामने, कातिलाना लुक में दिखे अल्लू अर्जुन
Nayab Singh Saini: नायब सिंह सैनी दूसरी बार बने हरियाणा के सीएम, पीएम मोदी की मौजूदगी में ली शपथ
Meta lays off 2024 employees across WhatsApp Instagram Reality Labs Employees Reports
Next Article
Meta Job Cuts: टेक कंपनी ने कर्मचारियों पर चलाई कैंची! WhatsApp, Instagram समेत कई टीमों में छंटनी
Close