विज्ञापन
Story ProgressBack

Oath Ceremony से पहले ही PM Modi ने संभावित मंत्रियों को दिए निर्देश, 100 दिनों के रोडमैप और विकसित भारत के लिए करें काम

PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी ने कहा कि शिलान्यास और उद्घाटन दोनों ही एनडीए सरकार की ओर से किए जाने के ट्रैक रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए इस बात को स्पष्ट तौर पर कहा कि कोई भी नई परियोजना बनाते समय भी इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि वे समय पर पूरा भी हो.

Read Time: 3 mins
Oath Ceremony से पहले ही PM Modi ने संभावित मंत्रियों को दिए निर्देश, 100 दिनों के रोडमैप और विकसित भारत के लिए करें काम

PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन (Rashtrpati Bhawan) में रविवार की शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले पहले अपने संभावित मंत्रियों को पीएम आवास पर बुलाकर पीएम मोदी (PM Modi) ने कामकाज को लेकर अहम दिशा-निर्देश दिए.  

बताया जा रहा है कि 'चाय पर चर्चा' के दौरान नरेंद्र मोदी ने अपने संभावित मंत्रियों को सरकार के कामकाज के तौर-तरीकों से अवगत कराते हुए कहा कि विभाग (मंत्रालय) कोई भी मिले, लेकिन सभी को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि पहले से चल रही तमाम परियोजनाएं समय पर पूरी हो.

 तेजी से काम करने के दिए निर्देश

उन्होंने शिलान्यास और उद्घाटन दोनों ही एनडीए सरकार की ओर से किए जाने के ट्रैक रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए इस बात को स्पष्ट तौर पर कहा कि कोई भी नई परियोजना बनाते समय भी इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि वे समय पर पूरा भी हो. नरेंद्र मोदी ने अमृत काल के एजेंडे का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी को 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए काम करना है. सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों का एजेंडा तैयार है, जिस पर सभी को तेजी से काम करना है.

पांच साल का रोड मैप भी पूरी तरह से तैयार

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के तीसरे कार्यकाल के पांच साल का रोड मैप भी पूरी तरह से तैयार है और सभी को मिलकर इसे पूरा करना है. उन्होंने खासतौर से पहली बार मंत्री बनने जा रहे सांसदों को मोदी सरकार के कामकाज के ढंग और तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए शासन, सुशासन, स्पीड और जनकल्याण पर खास फोकस करने की भी नसीहत दी.

बैठक में ये नेता हुए शामिल

पीएम आवास पर हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण, एस. जयशंकर, हरदीप सिंह पुरी, अश्विनी वैष्णव, किरेन रिजिजू, गिरिराज सिंह, रक्षा खडसे, भगीरथ चौधरी, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, जितिन प्रसाद, अजय टम्टा, चिराग पासवान, जी. किशन रेड्डी, बी. संजय कुमार, मनसुख मंडाविया, जयंत चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पंकज चौधरी, राव इंद्रजीत सिंह, बीएल वर्मा, अन्नपूर्णा देवी, गजेंद्र सिंह शेखावत, एचडी कुमारस्वामी, रामदास आठवले, सर्बानंद सोनोवाल, जीतन राम मांझी, हर्ष मल्होत्रा, नित्यानंद राय, राजीव रंजन (ललन) सिंह, प्रतापराव जाधव और सीआर पाटिल सहित अन्य कई नेता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony में कांग्रेस के ये दिग्गज होंगे शामिल, पीएम मोदी शाम 7.15 बजे तीसरी बार बनने जा रहे हैं प्रधानमंत्री

बताया जा रहा है कि मंत्री बनने वाले कई सांसद जो अपने-अपने राज्यों में थे, वह समय पर दिल्ली नहीं पहुंच पाने के कारण पीएम आवास पर नहीं पहुंच सके. लेकिन, वो सीधे राष्ट्रपति भवन पहुंचकर मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी के आवास पर टी पार्टी में जो हुए शामिल, वे सभी बनाए जाएंगे मंत्री!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी के आवास पर टी पार्टी में जो हुए शामिल, वे सभी बनाए जाएंगे मंत्री!
Oath Ceremony से पहले ही PM Modi ने संभावित मंत्रियों को दिए निर्देश, 100 दिनों के रोडमैप और विकसित भारत के लिए करें काम
T20 World Cup 2024, India vs Pakistan LIVE Cricket Score: Cricket Match betwenn India and Pakistan in New York Rohit Sharma Virat Kohli
Next Article
T20 World Cup 2024, India vs Pakistan LIVE Score: कोहली के बाद रोहित शर्मा भी हुए आउट, शाहीन आफरीदी ने लिया विकेट...
Close
;