विज्ञापन
Story ProgressBack

अर्धसैनिक बलों के 1500 पदों पर भर्ती ! खबर में देखिए Apply का Direct Link

BSF Recruitment & Paramilitary Jobs : BSF (Boarder Security Force) के Director General ने कई सारे पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

Read Time: 2 mins
अर्धसैनिक बलों के 1500 पदों पर भर्ती ! खबर में देखिए Apply का Direct Link
अर्धसैनिक बलों में बंपर भर्ती ! खबर में देखिए Apply का Direct Link

BSF Recruitment & Paramilitary Jobs : BSF (Boarder Security Force) के Director General ने कई सारे पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें Assistant Sub Inspector, Head Constable (Ministerial), CISF समेत असम राइफल्स में वारंट अधिकारी, हवलदार के पद शामिल हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, 9 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ये प्रक्रिया 8 जुलाई तक जारी रहेगी. सभी पदों को मिला कर कुल 1500 ज़्यादा भर्तियां होनी हैं. इसके लिए सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किया जाएगा.

जानिए योग्यता और उम्र सीमा

ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अगर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाना होगा. जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए उम्र सीमा 18 साल से 25 साल तक की रखी गई है. इसके अलावा आरक्षित यानी कि Reserve Category के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आवेदन के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास या फिर इसकी जगह पर कोई और मान्यता प्राप्त डिग्री होनी चाहिए.

कुल कितने पदों पर भर्ती ?

वहीं, SC/ST की महिला उम्मीदवार व पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. इसके अलावा बाकि सब को ऑनलाइन आवेदन के साथ अतिरिक्त 100 रुपये की फीस जमा करानी होगी. ASI Steno, Combat Steno and Warrant Officer (PA) के लिए कुल 243 पदों पर वेकेंसी खाली है. इसमें BSF पुरुष और महिला के लिए 17 पद, CRPF पुरुष और महिला के लिए 21, ITBP पुरुष और महिला के लिए 56 पद, CISF पुरुष और महिला के लिए 146 पद  और SSB  पुरुष और महिला के लिए 3 पदों पर भर्ती की जाएगी.

ये भी पढ़ें :

UPSC Result 2023: UPSC के 10 होनहार जिनका प्रीमियर इंस्टिट्यूट्स से हैं नाता 

इसके अलावा HCM और हवलदार क्लर्क के लिए कुल 1283 वेकैंसी खाली है. जिसमें BSF पुरुष और महिला के लिए 302 पद, CRPF पुरुष और महिला के लिए 282, ITBP पुरुष और महिला के लिए 163 पद, CISF पुरुष और महिला के लिए 496 पद, SSB पुरुष और महिला के लिए 5 पद और AR पुरुष और महिला के लिए 35 पदों पर भर्ती की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

किसान का बेटा बना IAS, तो वर्दी के शौक़ीन दो सगे भाइयों ने भी पास की UPSC  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Modi 3.0: MP के पूर्व CM ने ग्रामीण विकास मंत्री का पद ग्रहण किया, मोदी की गारंटी पर ये कहा
अर्धसैनिक बलों के 1500 पदों पर भर्ती ! खबर में देखिए Apply का Direct Link
Odisha new Chief minister Mohan charan majhi set to take oath with new deputy chief ministers pm modi to attend
Next Article
Odisha New CM: ओडिशा को मिला पहला भाजपाई सीएम, मोहन माझी 12 जून को लेंगे शपथ
Close
;