विज्ञापन

Maharastra and Jharkhand Elections 2024: चुनाव आयोग करेगा विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान, बताए जाएंगे खास निर्देश 

Vidhan Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र और झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग आज करेगा. इस पीसी में चुनाव को लेकर खास निर्देश भी जारी किए जाएंगे.

Maharastra and Jharkhand Elections 2024: चुनाव आयोग करेगा विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान, बताए जाएंगे खास निर्देश 
Jharkhand and Maharashtra Election Dates 2024

Jharkhand Election Dates: महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Elections 2024) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. आज चुनाव आयोग दोनों राज्यों के लिए चुनाव के तारीखों का ऐलान करेगा. भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने बताया कि आज दोपहर 3:30 बजे विज्ञान भवन के प्लेनरी हॉल में आयोजित की जाएगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों (Maharashtra and Jharkhand Elections 2024) की तारीखों की जानकारी देगा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव आयोग चुनाव प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं पर भी चर्चा करेगा, जिसमें मतदान की प्रक्रिया, चुनावी सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां शामिल होंगी. इससे पहले, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव संबंधी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. निर्वाचन आयोग की टीम ने कुछ समय पहले दोनों राज्यों का दौरा कर तैयारियों का निरीक्षण किया था.

महाराष्ट्र और झारखंड में इस दिन होगा चुनाव

जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग दीपावली और छठ पूजा को ध्यान रखते हुए तारीखों का ऐलान करेगा. क्योंकि, त्योहारों के दौरान महाराष्ट्र में काम करने वाले झारखंड-बिहार के मतदाता अपने घर लौट जाते हैं. इसलिए, चुनाव आयोग नवंबर के दूसरे हफ्ते के अंत में चुनाव कराने की योजना बना सकता है, जिससे प्रवासी मतदाताओं को त्योहारों के बाद वापस आने का समय मिल सके. महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान उन लाखों मतदाताओं के लिए महत्वपूर्ण है, जो अपने अधिकार का उपयोग कर अपनी पसंद की सरकार चुनने के लिए तैयार हैं. तमाम राजनीतिक दलों की नजर भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस पर टिकी हुई है.

ये भी पढ़ें :- BHEL स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की कमान अब खेल विभाग के पास, शहर के बीच 168 एकड़ में विकसित होगा स्टेडियम

इन 369 सीटों पर होंगे चुनाव

महाराष्ट्र के 288 विधानसभा सीटों का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो जाएगा. तो वहीं, 81 सीटों वाली झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को खत्म हो रहा है. इससे पहले दोनों राज्यों में चुनाव की प्रक्रिया और नए सरकार का गठन पूरा कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- फिंगेश्वर का अनूठा दशहरा: मौली मां के चमत्कारी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब, जानें-क्या है विशेष मान्यता

ये भी पढ़ें :- 1st in India: एमपी के इस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में अब मानसिक विकारों का होगा इलाज, इस स्पेशल तकनीक का होगा उपयोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Adah Sharma: सुशांत सिंह राजपूत के घर में अदा शर्मा को हुआ कुछ महसूस? किया बड़ा खुलासा
Maharastra and Jharkhand Elections 2024: चुनाव आयोग करेगा विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान, बताए जाएंगे खास निर्देश 
Dhoom 4: This actress has entered 'Dhoom 4'? Will romance with Ranbir Kapoor
Next Article
Dhoom 4: इस एक्ट्रेस की हुई 'धूम 4' में एंट्री? रणबीर कपूर के साथ करेगी रोमांस
Close